News Nation Logo

आतंकी समूह ULF ने गैर-कश्मीरियों को दी धमकी, कहा- 48 घंटे के भीतर....

आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट (ULF) ने उन लोगों को धमकी दी है जिन्होंने रविवार को टी20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए श्रीनगर में मेडिकल छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 27 Oct 2021, 10:18:03 AM
threat after pakistan win

threat after pakistan win (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने दी धमकी
  • 48 घंटे के भीतर परिणाम भुगतने की धमकी दी है
  • पाकिस्तान की जीत के जश्न पर की गई शिकायत पर बौखलाया

श्रीनगर:

आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट (ULF) ने उन लोगों को धमकी दी है जिन्होंने रविवार को टी20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए श्रीनगर में मेडिकल छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. यूएलएफ ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि पुलिस में शिकायत किसने दर्ज कराई है. आतंकी संगठन ने उन्हें 48 घंटे के भीतर माफी मांगने या परिणाम भुगतने की धमकी दी है. आतंकवादी समूह ने एक बयान में कहा कि हमें इस बात की पूरी जानकारी है कि इन प्राथमिकियों के पीछे कौन है. बयान में कहा है कि गैर-स्थानीय कर्मचारियों और छात्रों को ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी जाती है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की जीत पर महबूबा मुफ्ती का बेतुका बयान, कहा कश्मीरियों पर...

ULF ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में प्रवासी कामगारों पर हमले की जिम्मेदारी ली थी. पाकिस्तान द्वारा मैच में भारत पर 10 विकेट से जीत हासिल करने के बाद घाटी में कई जगहों पर जश्न के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. जीत के बाद जश्न में पटाखे भी फोड़े गए थे.  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मेडिकल छात्रों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं. श्रीनगर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज करण नगर और SKIMS सौरा में हॉस्टल में छात्रों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. सांबा जिले में भी छह लोगों को हिरासत में लिया गया.

जम्मू-कश्मीर छात्र संघ ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मानवीय आधार पर यूएपीए के आरोपों को वापस लेने का आग्रह किया है. इस बीच, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने कहा कि भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों को देश के खिलाफ साजिश वालों को जेल में डाल दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जो कोई भी हमारी मातृभूमि की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के लिए खतरा पैदा करेगा उसे कुचल दिया जाएगा. कश्मीर और अन्य जगहों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने और साजिश के तहत हंगामा करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

First Published : 27 Oct 2021, 10:15:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.