News Nation Logo
Banner

नीतीश के ताजतिलक की तैयारी के बीच तेजस्वी की अहम बैठक, गेम पलटने की तैयारी?

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) के नजीतों को दो दिन बीतने के बाद भी अभी तक किसी भी गठबंधन ने राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा नहीं किया है. 110 सीटें जीतने के बाद भी महागठबंधन नेता तेजस्वी को सरकार न बना पाना बुरी तरह कचोट रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Nov 2020, 12:24:54 PM
Bihar

नीतीश के ताजतिलक की तैयारी के बीच तेजस्वी ही अहम बैठक (Photo Credit: ANI)

पटना:

एक तरफ बिहार में नीतीश कुमार की ताजपोशी की तैयारी चल रही है. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार दीपावली के बाद 16 से 18 नवंबर के बीच किसी भी दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.  वहीं दूसरी तरफ आरजेडी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या नीतीश कुमार बिहार की बाजी पलटने की रणनीति तैयार कर रहे हैं. इस बैठक में  तेजस्वी, राबड़ी, तेजप्रताप यादव और मनोज झा के अलावा कई नेता RJD विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए 10 सर्कुलर रोड पहुंच चुके हैं. बैठक में चुनाव में हुए गड़बड़ियों के साथ ही आगे क्या कदम उठाए जाएं, इसे लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः बिहार में हार का ठीकरा कांग्रेस पर फूटना शुरू, पार्टी से ही उठी आवाज

तेजस्वी चुने जाएंगे विधायक दल के नेता
यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इस बैठक में तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लिया जाए. आरजेडी चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उबरी है. सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी सत्ता की संभावनाओं को लेकर भी रणनीति बना सकते हैं. अगर जीतनराम मांझी की पार्टी का उन्हें समर्थन मिलता है और बीजेपी को रोकने के लिए एआईएमआईएम को भी मनाने में वह कामयाब हो जाते हैं तो सत्ता की कुर्सी तक उनकी पहुंच आसान हो जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार दिवाली के बाद 16 नवंबर को ले सकते हैं शपथ

नीतीश और जीतनराम मांझी की मुलाकात 
दूसरी तरफ बिहार में अब सरकार गठन पर मंथन शुरू हो गया है. HAM पार्टी के जीतन राम मांझी गुरुवार सुबह नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पार्टी के नए विधायक भी मौजूद रहे.  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जदयू दफ्तर भी जाएंगे और नए विधायकों से मुलाकात करेंगे. नीतीश करीब शाम चार बजे जदयू दफ्तर पहुंचेंगे.

First Published : 12 Nov 2020, 11:36:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.