News Nation Logo
Banner

बिहार में महागठबंधन की हार के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, तारिक अनवर बोले- सच स्वीकारें

बिहार में महागठबंधन की हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा जाने लगा है. महागठबंधन का कोई अन्य दल नहीं, बल्कि खुद कांग्रेस के ही नेता बिहार में हार के लिए अपनी ही पार्टी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 01:30:24 PM
Congress

बिहार में हार का ठीकरा कांग्रेस पर फूटना शुरू, पार्टी से ही उठी आवाज (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन कभी ईवीएम को दोषी बता रहा है तो कभी प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है. लेकिन इस सबके बीच अब महागठबंधन की हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा जाने लगा है. महागठबंधन का कोई अन्य दल नहीं, बल्कि खुद कांग्रेस के ही नेता बिहार में हार के लिए अपनी ही पार्टी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. बिहार में महागठबंधन की सरकार नहीं बनने पर पार्टी के बड़े नेता तारिक अनवर ने कांग्रेस को जिम्मेवार माना है.

यह भी पढ़ें: LIVE: नीतीश कुमार दिवाली के बाद 16 नवंबर को ले सकते हैं शपथ

कांग्रेस पार्टी के महासचिव तारिक अनवर ने ट्वीट कर कहा, 'हमें सच को स्वीकार करना चाहिए. कांग्रेस के कमज़ोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया. कांग्रेस को इस  विषय पर आत्मचिंतन जरूर करना चाहिए कि उससे कहां चूक हुई?' इसके साथ ही तारिक अनवर ने कांग्रेस से मुस्लिम वोटरों की दूरी को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि AIMIM की बिहार में इंटरी शुभ संकेत नहीं है.

इससे पहले कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी ईवीएम पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया था. कांग्रेस सांसद कार्ति ने ट्वीट किया, 'नतीजा चाहे कुछ भी हो, लेकिन अब ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया जाना बंद होना चाहिए. मेरे अनुभव के मुताबिक, ईवीएम की व्यवस्था मजबूत, उचित और भरोसेमंद है. यह राय मेरी हमेशा से रही है.' उन्होंने कहा, 'राजनीतिक दलों की ओर से ईवीएम पर सवाल खड़े किए जाते हैं और खासकर चुनाव परिणाम के अपने अनुकूल नहीं होने पर ऐसा होता है. अब तक इस दावे को वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं किया जा सका है.' 

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, नौकरीपेशा के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान 

गौरतलब है कि बिहार के चुनावी अखाड़े में कड़ी टक्कर के बाद महागठबंधन को हार का मुंह देखना पड़ा है. जबकि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने जीत का परचम लहराया है. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 125 सीटों पर जीत हासिल की है. वही इस कड़े मुकाबले में महागठबंधन को 110 सीटें मिली है.

First Published : 12 Nov 2020, 10:05:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.