logo-image

तेजप्रताप यादव-ऐश्वर्या राय की शादी: नजर न लगे, इसलिए नींबू-मिर्च से कराई गेट की सजावट!

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव आज पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ सात फेरे लेंगे।

Updated on: 12 May 2018, 04:48 PM

पटना:

आपने नींबू-मिर्च से नजर न लगने की कहानी सुनी होगी, लेकिन लालू यादव के परिवार का इस बात पर ऐसा विश्वास है की उन्होंने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में मुख्यद्वार की सजावट भी उससे ही कराई है।

लालू यादव के करीबी भोला यादव ने न्यूजनेशन को बताया कि घर को किसी की नजर न लग जाए और खुशियां यूं ही बनी रहे, इसलिए नींब-मिर्च से सजावट की गई है।

भोला यादव ने बताया कि इस शाही शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, उनके बेटे अखिलेश यादव, डिंपल यादव समेत देश के बड़े दिग्गज नेता शामिल होंगे। हालांकि, सभी की नजर लालू और नीतीश की मुलाकात पर होगी, क्योंकि गठबंधन से अलग होने के बाद दोनों का पहली बार आमना-सामना होगा।

ये भी पढ़ें: तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शाही शादी आज, लालू-नीतीश की मुलाकात पर नजर

लालू यादव के घर के बाहर शुरू हुआ शादी का जश्न
लालू यादव के घर के बाहर शुरू हुआ शादी का जश्न

शादी के लिए बना भव्य पंडाल

वेटेनरी कॉलेज के मैदान में भव्य पंडाल बनाया गया है। मेहमानों के स्वागत के लिए फूलों के साथ इत्र का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

200 तरह के लजीज व्यंजन

खबरों की मानें तो बारातियों के लिए करीब 200 प्रकार का लजीज व्यंजन परोसा जाएगा। इसमें आलू दम, दाल मखनी, पूरी, पुलाव, लिट्टी-चोखा समेत गुलाब जामुन, इमरती जैसी स्वादिष्ट मिठाईयां शामिल हैं।

मुख्यद्वार पर लगाया नींबू-मिर्च
मुख्यद्वार पर लगाया नींबू-मिर्च

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव आज पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ सात फेरे लेंगे।

हजारों मेहमान होंगे शामिल

कहा जा रहा है कि इस शादी में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तेज की बारात राबड़ी देवी के सरकारी आवास से 12 मई को शाम 7 बजे निकलेगी। इसके पहले मेहंदी, संगीत, हल्दी और मटकोर की रस्म हो चुकी हैं।