logo-image

एलईडी ट्रेंड पर टेक्नो का मुकाबला नथिंग से, लेकिन मल्टी कलर में

एलईडी ट्रेंड पर टेक्नो का मुकाबला नथिंग से, लेकिन मल्टी कलर में

Updated on: 27 Jul 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर ब्रांडों द्वारा अपने आगामी फोन के एलईडी लाइट डिजाइन पैटर्न का खुलासा करते हुए लगभग दो सप्ताह हो गए हैं। इससे यह चर्चा छिड़ गई है कि कौन बेहतर कर रहा है?

टेक्नो ने उपभोक्ताओं का ध्यान तब खींचा जब उसने रंगीन एलईडी स्ट्रिप्स लाइट बैक पैनल वाले पोवा 5 प्रो 5जी का टीजर जारी किया और यह नथिंग फोन (2) को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

भले ही लाइट डिजाइन नथिंग फोन से मिलता जुलता है लेकिन टेक्नो को यहां फायदा है क्योंकि नथिंग की सिंगल सफेद एलईडी लाइट के विपरीत पोवा 5 प्रो पीछे की कई रंगों को सपोर्ट करता है।

इंटरनेट पर जारी टीजर के अनुसार, ब्रांड ने लाइट डिजाइन को आर्क इंटरफेस नाम दिया है और यह इनकमिंग कॉल, म्‍यूजिक और अन्‍य फीचर्स में काम करता है

इससे पहले जून 2022 में कंपनी ने बैक पैनल पर रेड, ग्रीन और ब्लू (आरजीबी) एलईडी लाइट स्ट्रिप के साथ पोवा 3 लॉन्च किया था, जिसे यूजर्स के बीच काफी सराहना मिली थी।

इनोवेशन में एक कदम आगे बढ़ाते हुए कंपनी आर्क इंटरफेस मल्टी-कलर बैक पैनल के साथ अपने पोवा 5 प्रो 5जी की घोषणा करने के लिए तैयार है, जिसे अगस्त 2023 में अमेजन पर लॉन्च किया जा सकता है।

टेक्नो, प्रतिस्पर्धी मूल्य पर अपने सेगमेंट में सर्वोत्तम सुविधाएं लॉन्च करने के लिए जाना जाता है। इसके फैंटम वी फोल्ड की कीमत को देखते हुए यह भारत में सबसे किफायती फोल्ड फोन बन गया है, यह उम्मीद की जा रही है कि पोवा 5 प्रो 5जी को भी बेहतर कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

टीजर को देखकर ऐसा लगता है कि पोवा 5 प्रो 5जी जनरेशन जेड यानि युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है और टेक्नो के लगातार इनोवेशन को देखते हुए स्मार्टफोन में प्रीमियम 3डी टेक्सचर्ड डिजाइन के साथ कुछ बेहतरीन सेगमेंट होने की संभावना है।

सटीक स्पेक्स के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन पिछले पोवा सीरीज स्मार्टफोन को देखते हुए लगता है कि यह फोन एक पावरफुल प्रोसेसर, बड़ी बैटरी और तेज चार्जिंग स्पीड के साथ आएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.