logo-image

तरन तारन बम ब्लास्ट केस: बड़ा खुलासा, सुखबीर सिंह बादल को मारना चाहते थे आतंकी

तरन तारन बम ब्लास्ट केस: बड़ा खुलासा, सुखबीर सिंह बादल को मारना चाहते थे आतंकी

Updated on: 07 Oct 2019, 10:08 AM

नई दिल्ली:

तरन तारन के पंडोरी गोला गांव में हुए बम बलास्ट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले की जांच के दौरान पता चला है कि आतंकी इस हमले के जरिए शिरोमणि अकाली दल प्रमुख और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल निशाना बनाना चाहते थे और उनकी हत्या करना चाहते थे. सूत्रों की मानें तो इश हमले की साजिश सुखबीर सिंह बादल के अमृतसर दौरे के दौरान इस हमले की साजिश रची गई है.

यह भी पढ़ें: युवती से दुष्कर्म के बाद आगरा का शेल्टर होम सील, अभी भी चल रहे 6 अवैध शेल्टर होम

सुखबीर सिंह बादल को क्यों निशाना बनाना चाहते थे आतंकी?

दरअसल पंजाब में ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के पीछे आतंकी सुखबीर सिंह बादल को जिम्मेदार मानते थे. दरअसल इस दौरान सुखबीर सिंह बादल राज्य के डिप्टी सीएम थेगृह मंत्रालय और पंजाब पुलिस का जिम्मा भी उनके पास था. इसी के चलते वह उनको निशाना बनाकर उनकी हत्या करना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: गुजरात के जूनागढ़ में पुल ढहा, कई कारें क्षतिग्रस्त; राहत का काम जारी

NIA को सौंपा गया मामला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले की जांच अब पंजाब पुलिस से NIA को सौंप दी गई है. NIA ने अब तक की गई जांच के रिकॉर्ड और सबूतों को अपने कब्जे में ले लिया है.

बता दें, तरन तारन के पंडोरी गोला गांव में बम धमाका 4 सितंबर को हुआ था. यहां बम खाली प्लॉट में दबाकर रखे गए थे लेकिन इन्हें निकालने के लिए जब खुदाई की गई तो फावड़ा बम पर लग गया और अचानक धमाका हो गया. इस धमाके में 2 आतंकियों की मौत भी हो गई थी.