News Nation Logo

BREAKING

चक्रवाती तूफान निवार का आज शाम होगा लैंडफॉल, इन शहरों पर पड़ेगा असर

चेन्नई समेत कई शहरों में मंगलवार से ही भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी पहले ही जारी कर दी है. निवार तूफान आज शाम को तमिलनाडु के कराईकाल और महाबलीपुरम के बीच टकराने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Nov 2020, 11:13:41 AM
Tamilnadu Weather Predictions Cyclone Nivar

चक्रवाती तूफान निवार का आज शाम होगा लैंडफॉल (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

बंगाल की खाड़ी में बना ये चक्रवाती तूफान करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के समुद्री तट से टकराने वाला है. तूफान से पहले भारी बारिश ने यहां अपना असर दिखाया है. निवार तूफान पुद्दुचेरी, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश से गुजरेगा. निवार तूफान तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के तटों से 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से टकराएगा. 

यह भी पढ़ें : Nivar के भीषण रूप लेने की आशंका, NDRF की 22 टीमें तैनात

चेन्नई समेत कई शहरों में मंगलवार से ही भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी पहले ही जारी कर दी है. निवार तूफान आज शाम को तमिलनाडु के कराईकाल और महाबलीपुरम के बीच टकराने वाला है. 100 से लेकर 130 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चलने की आशंका है. इससे पहले तटीय इलाकों से लोगों को निकालने का काम जारी है. एनडीआरफ के अनुसार, तमिलनाडु में 12 टीमें, पुदुचेरी में तीन टीमें और आंध्र प्रदेश में 7 टीमें बनाई गई है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, हुए थे कोरोना संक्रमित

इन शहरों पर पड़ेगा असर
निवार तूफान का असर कई शहरो पड़ेगा. सबसे ज्यादा इसका असर तमिलनाडु के कराईकाल और महाबलीपुरम में होगा. वहीं, तमिलनाडु के पुडुकोटई, कुड्डालोर, नागपट्टनम, तंजावुर, विल्लुपुरम और चेंगलपट्टु जिलों में निवार तूफान का असर होगा. वहीं, साइक्लोन निवार आज शाम साढ़े चार बजे के आसपास पुद्दुचेरी के नजदीक लैंड फॉल करेगा. मौसम विभाग के अनुसार, कल्पाक्कम और पुदुचेरी के नजदीक ये तूफान टकराएगा. तूफान से पहले ही भारत में दक्षिणी इलाकों में इसका असर दिख रहा है.

First Published : 25 Nov 2020, 10:52:46 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.