logo-image

जयललिता के आखिरी 24 घंटों का सस्पेंस

जयललिता की मौत को लेकर उस वक्त संदेह की स्थिति पैदा हो गई जब सोमवार देर शाम स्थानीय चैनलों ने उनके निधन की खबर चला दी।

Updated on: 06 Dec 2016, 02:00 AM

highlights

  • सोमवार की देर रात साढ़े ग्यारह बजे तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का निधन हो गया
  • छह बार तमिलनाडु की सीएम रहीं जयललिता 22 सितंबर से ही अस्पताल में भर्ती थीं

New Delhi:

सोमवार की देर रात साढ़े ग्यारह बजे तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। छह बार तमिलनाडु की सीएम रहीं जयललिता 22 सितंबर से ही अस्पताल में भर्ती थीं।

जयललिता की मौत को लेकर उस वक्त संदेह की स्थिति पैदा हो गई जब सोमवार देर शाम स्थानीय चैनलों ने उनके निधन की खबर चला दी। इसके तत्काल बाद ही चेन्नई स्थित एआईडीएमके पार्टी मुख्यालय का झंडा उतार लिया गया। हालांकि इसके तत्काल बाद ही अपोलो अस्पताल ने बयान जारी कर मीडिया रिपोर्ट का खंडन करते हुए बताया कि जयललिता की हालत नाजुक बनी हुई हैं और उनका इलाज चल रहा है।

इसके बाद पार्टी मुख्यालय पर झंडे को फिर से फहराया गया। देर शाम जयललिता की मौत की खबर का खंडन किए जाने के तत्काल बाद पार्टी के विधायकों की आपात बैठक बुलाई गई और राज्य के वित्त मंत्री ओ पनीरसेल्वम पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इससे पहले यह खबर आई थी कि पार्टी के विधायकों को अपोलो अस्पताल में बुलाकर शपथपत्र पर हस्ताक्षर कराए जाने की भी खबरें भी आईं।

और पढ़ें: एमजीआर फिल्मों के हीरो ही नहीं राजनीति में जयललिता के गुरु भी थे

इस बीच केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु भी अपोलो अस्पताल पहुंचे और जयललिता के सेहत की जानकारी ली। नायडू इसके बाद राजभवन में राज्यपाल से मिले। वहीं दूसरी तरफ सीएम की मुख्य सलाहकार शीला बालकृष्णन अपोलो अस्पताल पहुंची।

और पढ़ें: जयललिता के निधन पर देशभर में शोक, ट्विटर यूजर्स दे रहें श्रद्धांजलि

बालाकृष्णन के अस्पताल पहुंचने के बाद 12 बजकर 12 मिनट पर अपोलो अस्पताल ने बयान जारी कर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन की पुष्टि की।

और पढ़ें: जयललिता का निधन, तमिननाडु में 7 दिनों का राजकीय शोक

जयललिता के निधन के बाद जयललिता के बेहद भरोसेमंद माने जाने वाले पनीरसेल्वम को तमिलनाडु को अगला सीएम बनाया गया है। जयललिता के तत्काल निधन के बाद पनीरसेल्वम को राजभवन में देर रात करीब डेढ़ बजे राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। पनीरसेल्वम के साथ 15 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

और पढ़ें: जयललिता के वफादार पनीरसेल्वम ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ