logo-image

सुषमा स्वराज ने फिर दिखाया बड़ा दिल, 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची को दिया मेडिकल वीजा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुये 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची महा शोएब का वीजा मंजूर कर दिया है।

Updated on: 27 Sep 2017, 04:00 PM

New Delhi:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुये 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची महा शोएब का वीजा मंजूर कर दिया है। पाकिस्तानी बच्ची महा शोएब को दिल के ऑपरेशन के लिए भारत आने का वीजा मंजूर कर लिया गया है।

बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया, 'हां, हम भारत में आपकी 7 वर्षीय बेटी की 'ओपन हार्ट सर्जरी' के लिए वीजा दे रहे हैं। हम उसके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करते हैं।'

यह भी पढ़ें: यशवंत सिन्हा के समर्थन में आए राहुल गांधी बोले- अर्थव्यवस्था चौपट, सीट बेल्ट बांध लें

इससे पहले महा शोएब की मां निदा ने डॉक्टर की चिट्ठी के साथ ही ट्वीट में अनुरोध किया था, 'माननीय @सुषमास्वराज मैम, मेरी बेटी को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत है। मैंने अगस्त में आवेदन किया था, लेकिन अभी भी वीजा प्रक्रिया में है। कृपया मदद करें। मैं आपकी बहुत आभारी रहूंगी।'

गौरतलब है कि सुषमा संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए पिछले करीब एक सप्ताह से न्यूयॉर्क में थीं। बच्ची की मां निदा शोएब ने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अपनी बच्ची को जल्दी मेडिकल वीजा देने की मांग की थी, ताकि उसका इलाज किया जा सके। निदा पिछले कई दिनों से दोनों को ट्वीट कर रही थी।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी का बयान, 'डेटा ऑक्सीजन है, भारतीयों की ज़रुरत है'