logo-image

सुशांत केसः NCB मुंबई में चलाएगी एक बड़ा ऑपेरशन, ड्रग एंगल की जांच में रिया चक्रवर्ती जाएगा पहला समन

एनसीबी की इस जांच का मकसद मुंबई की हाई प्रोफाइल पार्टियों में इस्तेमाल होने वाली एक्सटेसी नाम की ड्रग समेत कई और पार्टी ड्रग के रिसीवर और डीलर का पता लगाना है.

Updated on: 27 Aug 2020, 06:58 AM

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के डीजी राकेश अस्थाना ने दिल्ली नारकोटिक्स विभाग के कुछ ऑफिसर्स के साथ सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput) को लेकर एक मीटिंग की जिसमें उन्होंने मुंबई की पार्टियों में इस्तेमाल होने वाली पार्टी ड्रग के पूरे नेटवर्क की बारीकी से जांच करने के लिए कहा है. एनसीबी की इस जांच का मकसद मुंबई की हाई प्रोफाइल पार्टियों में इस्तेमाल होने वाली एक्सटेसी नाम की ड्रग समेत कई और पार्टी ड्रग के रिसीवर और डीलर का पता लगाना है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत मामले पर सुब्रमण्यम स्वामी बोले, बॉलीवुड कार्टेल की पहचान होना बाकी

एनसीबी की इस पूरी जांच का केंद्र बिंदु ये पता लगाना होगा कि रिया ड्रग किससे लेती थी और किसके जरिये लेती थी. क्या रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के साथ-साथ सुशांत भी ड्रग का सेवन किया करता था या नहीं. पिछले कितने समय से ये लोग ड्रग का सेवन कर रहे है. एनसीबी की ये जांच सीबीआई की सुशांत की मौत को लेकर चल रही जांच से पूरी तरह अलग होगी, जबकि सीबीआई ही रिया के ड्रग एंगल की भी जांच करेगी, क्योंकि सीबीआई की अपनी खुद की नारकोटिक्स की ब्रांच है. ऐसे में सीबीआई को जांच में किसी दूसरी एजेंसी की मदद की ज़रूरत नहीं है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगर एनसीबी अपनी जांच के बाद इस केस से जुड़ा कोई अहम सुराग सीबीआई को देती है तो सीबीआई उस पर भी जांच कर सकती है.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर BIG-B और शाहरुख को पीछे छोड़ा

सूत्रों के मुताबिक ड्रग एंगल की जांच कर सीबीआई ये जानना चाहती है कि रिया ड्रग खुद के लिए खरीदती थी या उसका सेवन सुशांत भी करता था. क्योंकि जिस तरह की ड्रग के नाम वाट्सएप्प की चैट में सामने आए है. उनको लेने के बाद इंसान के मूड स्विंग होने लगते है. जानकारों के मुताबिक इस तरह की ड्रग का सेवन करने के बाद इंसान नशे की हालत में कुछ भी कर सकता है. सुशांत ने मौत से पहले किसी तरह की कोई ड्रग्स ली थी या नहीं इसका पता सीबीआई सुशांत के विसरा की जांच करने के बाद जान पाएगी, जल्द ही सुशांत के विसरा सेंपल को दिल्ली की सीएफएसएल लैब में भेजेगी. जहां उस विसरा की प्रोफाइलिंग की जाएगी जिससे ये पता चल सके कि सुशांत की मौत से पहले क्या क्या खाया था.

यह भी पढ़ेंः कास्टिंग काउच को लेकर शमा सिकंदर का दावा, कहा-आवाज उठाने वाली पहली अभिनेत्री

रिया चक्रवर्ती को भेजा जा सकता है पहला समन
एनसीबी सूत्रों के मुताबिक टीम के दिल्ली की टीम मुंबई पहुचने के बाद मामले से जुड़े सभी लोगों को बारी बारी समन भेजेगी. सभी लोगों को 67 NDPS एक्ट का समन भेजा जाएगा. जिसके बाद उनसे व्हाट्सएप चैट को लेकर पूछताछ की जाएगी. ड्रग्स डीलरों के बारे में सवाल जवाब किये जाएंगे. रिया चक्रवर्ती को सबसे पहले पूछताछ के लिए समन भेजा जा सकता है.