logo-image

अब सिनेमाघरों से भी होगा 'पीएम नरेंद्र मोदी का प्रचार', बायोपिक की रिलीज पर रोक की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट में पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक की रिलीज की याचिका खारिज

Updated on: 09 Apr 2019, 12:40 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक की रिलीज रोकने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पहले 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी, लेकिन गुरुवार को रिलीज की तारीख को टाल दिया गया. अब यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होगी. 

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए कहा, फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने अब तक सर्टिफिकेट नहीं दिया है. फिल्म देखना उसका काम है. अगर फिल्म से चुनाव के आयोजन में कोई दिक्कत हो तो इस पर फैसला लेना चुनाव आयोग का काम है. सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एसअब्दुल नजीर व न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने कांग्रेस के प्रवक्ता अमन पवार की याचिका पर सुनवाई की.

अमन पवार ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी कि चुनाव से पहले मोदी की बायोपिक चुनावी मुकाबले को गलत तरीके से प्रभावित करेगी. इस मामले में तत्काल सुनवाई के लिए आग्रह करते हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के तीन सदस्यों द्वारा निर्मित इस फिल्म की चुनाव के बीच में रिलीज सभी को समान अवसर देने के सिद्धांत के विपरीत होगी, जोकि चुनाव व लोकतंत्र की शुचिता के लिए जरूरी है.