logo-image

दिवाली-छठ पर बिहार जाने के लिए सूरत स्टेशन पर मची भगदड़, 1 यात्री की मौत, कई हुए बेहोश

पश्चिम रेलवे की एसपी सरजो कुमारी ने बताया कि ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही स्टेशन पर रुकी की यात्री चढ़ने के लिए दौड़ पड़े. जिससे अफरा तफरी मच गई. इससे कई यात्री बेहोश हो गए.

Updated on: 11 Nov 2023, 03:22 PM

नई दिल्ली:

दिवाली-छठ पर देशभर के स्टेशनों पर बिहार जाने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है. इसी कड़ी में गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर भी कई दिनों से भीड़ नजर आ रही है. आज भीड़ इतनी बढ़ गई कि भगदड़ मच गई. भगदड़ में एक यात्री की मौत हो गई. जबकि चार यात्री बेहोश हो गए. जानकारी के मुताबिक, स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ जुटी थी. जैसे ही बिहार जाने वाली ट्रेन स्टेशन पर रुकी की एक साथ लोग चढ़ने लगे. इसी दौरान भगदड़ मच गई. इसमें पांच यात्री बेहोश हो गए. आनन फानन में पुलिसबलों ने एंबुलेंस से बेहोश यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया. जहां इलाज के दौरान एक यात्री ने दम तोड़ दिया. वहीं, चार की हालत गंभीर है. 

पश्चिम रेलवे की एसपी सरजो कुमारी ने बताया कि ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही स्टेशन पर रुकी की यात्री चढ़ने के लिए दौड़ पड़े. जिससे अफरा तफरी मच गई. इससे कई यात्री बेहोश हो गए. स्टेशन पर खचाखच भीड़ थी. जैसे कुछ यात्रियों ने दौड़ लगाई कि भगदड़ की स्थिति मच गई. इसमें कुछ यात्री नीचे गिर गए. बावजूद लोग ट्रेन में चढ़ने के लिए परेशान थे. 

यह भी पढ़ें: Earthquake: 14 घंटे में 800 बार कांपी इस देश की धरती, बड़े ज्वालामुखी विस्फोट की आशंका, इमरजेंसी घोषित

तीन यात्रियों का इलाज जारी

मृतक की पहचान अंकित वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई है. अस्पताल के डॉक्टर ने कहा एक भीड़ में एक शख्स नीचे गिर गया. उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी. अस्पताल पहुंचते समय उसकी मौत हो गई. फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा गया है. पोस्टमार्टम में मौत का सही कारण पता चलेगा. वहीं, दो तीन यात्रियों का इलाज जारी है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ है.