logo-image

अयोध्या यात्रा पर श्री श्री, कहा- 'ज्यादातर मुस्लिम राम मंदिर के विरोधी नहीं'

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर विवाद को सुलझाने की पहल में जुटे ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री ने अयोध्या यात्रा के दौरान कहा कि वह सौदे और संघर्ष की नहीं बल्कि सौहार्द की बात करने आए हैं।

Updated on: 16 Nov 2017, 07:10 PM

highlights

  • अयोध्या यात्रा के दौरान श्री श्री की राम मंदिर पर सभी पक्षों से बातचीत जारी 
  • कहा- सौदे, संघर्ष की नहीं बल्कि सौहार्द की बात करने आया हूं 
  • बोले- ज़्यादातर मुस्लिम राम मंदिर के विरोधी नहीं 

 

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर विवाद को सुलझाने की पहल में जुटे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री ने अयोध्या यात्रा के दौरान कहा कि वह सौदे और संघर्ष की नहीं बल्कि सौहार्द की बात करने आए हैं।

श्री श्री ने कहा है, 'मुझे पता है कि कुछ लोग इससे सहमत नहीं होंगे लेकिन ज़्यादातर मुस्लिम राम मंदिर का विरोध नहीं कर रहे है।' यह बात उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कही। 

अयोध्या में उन्होंने मणिराम दास जी की छावनी के महंत नृत्य गोपालदास से करीब 15 मिनट तक बंद कमरे में मुलाकात की। 

मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए श्री श्री रविशंकर ने कहा, 'सौदा, संघर्ष नहीं, हम सौहार्द की बात करने आए हैं। हमें भारतवासियों को सौहार्द का पैगाम देना पड़ेगा, लेकिन इसमें समय लगेगा।'

यात्रा के दौरान श्री श्री बाबरी मस्जिद के याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी से भी मुलाकात की और कहा,'बातचीत जारी है इतनी जल्दी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाज़ी होगी।' 

उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि दोनों के सहयोग से भव्य राम मंदिर बनेगा और भारत को प्रेम का संदेश मिलेगा।' इस दौरान उन्होंने दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय अस्पताल का भी दौरा किया।

गौरतलब है कि अयोध्या मसले का बातचीत से हल निकालने को लेकर मध्यस्थता कर रहे श्री श्री रविशंकर राम जन्मभूमि के सभी दावेदारों से मुलाकात करने अयोध्या पहुंचे हैं।

इससे पहले बुधवार को श्री श्री रविशंकर ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी से इस मुद्दे पर मुलाकात की थी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि मेरे पास इस मसले को हल करने का कोई फॉमूर्ला नहीं है। मामले पर बातचीत जारी है।

(इनपुट्स एजेंसी से भी)

यह भी पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' का पैक-अप, सलमान खान ने शेयर किया 'रेस 3' का फर्स्ट लुक

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें