logo-image

प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस में दो फाड़! पार्टी में संभावित एंट्री को लेकर कई नेता नाराज

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. एक धड़ा उन्हें कांग्रेस में शामिल कराना चाहती है. वहीं कपिल सिब्बल के घर हुई बैठक में कुछ नेता इसे लेकर नाराज भी दिखे.

Updated on: 01 Sep 2021, 09:11 AM

highlights

  • कांग्रेस के महासचिव बन सकते हैं प्रशांत किशोर
  • पार्टी के कई नेता उनकी संभावित एंट्री के विरोध में 

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कांग्रेस में संभावित एंट्री को लेकर पार्टी में दो फाड़ देखने को मिल रही है. इस गुट उन्हें कांग्रेस में शामिल करने को लेकर आलाकमान के फैसले के पक्ष में है तो वहीं एक धड़ा इसके विरोध में भी सामने आ गया है. सोमवार को जन्माष्टमी के मौके पर वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर बैठक में इसे लेकर नाराजगी साफ देखने को मिली. इस बैठक में प्रशांत किशोर के मुद्दे पर कई वरिष्ठ नेताओं ने खुलकर अपनी आशंका जाहिर की. खास बात यह है कि बैठक में कुछ ऐसे नेता भी शामिल थे जो पिछले दिनों प्रशांत किशोर का समर्थन कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः एमपी में पोस्टर को लेकर बवाल - कमलनाथ को कृष्ण तो CM शिवराज को बताया कंस

जानकारी के मुताबिक कपिल सिब्बल के घर हुए बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. बैठक में G-23 के नेता शामिल हुए.  जानकारी के मुताबिक ये वहीं नेता है जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. ये नेता प्रशांत किशोर का भी विरोध कर रहे हैं. इन नेताओं का कहना है कि चुनाव जैसे अहम फैसले के लिए बाहर से बुलाए गए किसी नेता को शामिल करने की जरूरत नहीं है. बैठक में कुछ ऐसे नेता भी शामिल हुए जो अब तक प्रशांत किशोर को कांग्रेस में लाने का समर्थन कर रहे थे. इस बैठक में कपिल सिब्बल के अलावा गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शशि थरूर, मनीष तिवारी, भूपिंदर सिंह हुड्डा समेत कई नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में तालिबान सरकार बनाने को लेकर मंथन शुरू, पाकिस्तान भी चाहता है अहम किरदार

वरिष्ठ नेताओं से हो फैसले पर बातचीत  
प्रशांत किशोर के मुद्दे पर कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि अगर पीके को कांग्रेस में शामिल भी किया जाना है तो इसका फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद होना चाहिए. दरअसल पिछले कई दिनों से प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने की चर्चा है. प्रशांत किशोर की राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात भी हो चुकी है. खुद राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं से इस पर राय मांगी थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और अंबिका सोनी को प्रशांत किशोर पर पार्टी नेताओं के विचारों के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा गया है.