logo-image

Emergency landing: दिल्ली से पटना जा रही फ्लाइट के ब्रेक में आई खराबी, वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से पटना जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट के ब्रेक खराब होने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उसे वाराणसी में उतारा गया. फ्लाइट को डायवर्ट करने के बाद उसे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया.

Updated on: 04 Mar 2023, 10:06 AM

highlights

  • यात्रियों और विमान अधिकारियों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई
  • सूचना मिलने के बाद यात्रियों के बीच दहशत फैल गई
  • इस फ्लाइट में करीब 140 यात्री मौजूद थे

नई दिल्ली:

दिल्ली से पटना जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट के ब्रेक खराब होने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उसे वाराणसी में उतारा गया. फ्लाइट को डायवर्ट करने के बाद उसे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. यहां से करीब तीन घंटे बाद फ्लाइट ने दोबारा पटना के लिए उड़ान भरी. ऐसा कहा जा रहा है कि फ्लाइट के ब्रेक में कुछ गड़बड़ी आई थी. इसके कारण विमान को वाराणसी में लैंड कराया गया. इस बीच यात्रियों और विमान अधिकारियों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई. यात्रियों का कहना था कि स्पाइसजेट में इस तरह की खराबी आए दिन देखने को मिलती हैं. 

ऐसा बताया जा रहा है कि दिल्ली से उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट (एसजी 8721) बिहार की राजधानी पटना उतरने वाली थी. मगर उड़ान भरने के बाद हवा में ही फ्लाइट के ब्रेक खराब हो गए. इस पर पायलट ने विमान को वाराणसी एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर डाला. इसके बाद पालयट ने कंट्रोल पैनल से संपर्क किया. उसने विमान वाराणसी में लैंड कराने की इजाजत मांगी. अनुम​ति मिलने के बाद फ्लाइट की वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई.

ये भी पढ़ें: CJI चंद्रचूड़ का बड़ा बयान, लोगों के पास सब्र नहीं, झूठी खबर से सच पीड़ित

यात्रियों के बीच दहशत फैल गई

इस फ्लाइट में करीब 140 यात्री मौजूद थे. ब्रेक में आई गड़बड़ी की सूचना मिलने के बाद यात्रियों के बीच दहशत फैल गई. यात्रियों का कहना है कि अकसर स्पाइसजेट की फ्लाइट में इस तरह की समस्या देखी गई है. इस वजह से विमान लेट होते हैं. दो घंटे का सफर, छह घंटे का हो जाता है. इस बीच देरी को लेकर कुछ यात्रियों की बहस विमान के अधिकारियों से भी हुई. इस दौरान वहां पर मौजूद सीआईएसएफ(CISF) के जवानों ने बीच-बचाव किया और यात्रियों को आश्वासन दिया. ऐसा बताया जा रहा है ​कि पटना का रनवे छोटा होने के कारण विमान को यहां पर लैंड नहीं कराया गया. पहले विमान को वाराणसी के एयरपोर्ट पर ठीक किया गया. बाद में ये पटना के लिए रवाना हुआ.