logo-image

जफरूल इस्लाम खान को स्पेशल सेल ने भेज नोटिस, कहा-12 मई से पहले जमा कराए मोबाइल या...

देशद्रोह का आरोप झेल रहे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम को मोबाइल या लैपटॉप स्पेशल सेल में जमा कराने को कहा गया है.

Updated on: 09 May 2020, 11:31 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान (zafarul islam khan) को स्पेशल सेल ने नोटिस भेजा है. देशद्रोह (Sedition) का आरोप झेल रहे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम को मोबाइल या लैपटॉप स्पेशल सेल में जमा कराने को कहा गया है. जिससे उन्होंने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाला था.

स्पेशल सेल ने जफरूल इस्लाम खान को 12 मई से पहले मोबाइल या लैपटॉप जमा करने को कहा है. बता दें कि 12 मई को उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई होनी है.

इधर, दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अधिकारियों से कहा कि उस व्यक्ति के आवेदन पर विचार करें जिसने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान को हिंदु समुदाय के खिलाफ उनके कथित ‘‘भड़काऊ एवं धमकी भरे बयानों’’ के लिए हटाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:Good News: गोवा के बाद अब यह राज्य हुआ कोरोना वायरस मुक्त, डिस्चार्ज होकर मरीज लौटा

मामले में पेश हुए वकीलों ने बताया कि न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ने हलफनामे का संज्ञान लिया और याचिका का निस्तारण कर दिया. दिल्ली निवासी मनोरंजन कुमार की याचिका में दावा किया गया कि आयोग के अध्यक्ष ने 28 अप्रैल को अपने फेसबुक अकाउंट पर बयान पोस्ट किया जिसमें उन्होंने हिंदू समुदाय को ‘हिंदुत्व के प्रति धर्मांध’’ करार दिया. याचिका में खान के कथित भड़काऊ बयानों के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की गई.

याचिका में पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई कि उन्हें गिरफ्तार किए जाने की स्थिति में उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा किया जाए और उनके खिलाफ कोई दमनात्मक कार्रवाई नहीं की जाए. इसमें यह भी निर्देश देने की मांग की गई कि खान के लैपटॉप और मोबाइल को जब्त नहीं किया जाए.

और पढ़ें:छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के गले में फंसा था इमली का बीज, अब भी हालात गंभीर

गौरतलब है कि जफरूल ने अपने एक सोशल मीडिया में अरब देशों से मदद मांगते हुए हिंदुओं और हिंदुस्तान के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा में एक पोस्ट की गई थी, जिसे दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए उसके खिलाफ देशद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज किया है.