logo-image

50 लाख कार्यकर्ताओं संग मोदी सरकार के खिलाफ वर्चुअल जंग छेड़ेंगे सोनिया-राहुल और प्रियंका

मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल को लेकर घेरने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के 50 लाख कार्यकर्ताओं संग वर्चुअल जंग छेड़ेंगे.

Updated on: 28 May 2020, 11:27 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण और देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अब राजनीतिक दलों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. लॉकडाउन के बीच ही मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने अपना एक साल का कार्यकाल पूरा किया है. खबर है कि मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल को लेकर घेरने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के 50 लाख कार्यकर्ताओं संग वर्चुअल जंग छेड़ेंगे. इसके लिए पार्टी ने ऑनलाइन आंदोलन करने की रणनीति बनाई है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में पुलवामा दोहराने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम, वक्त रहते सेना ने डिफ्यूज की IED भरी कार

30 मई को भारतीय जनता पार्टी करीब 1000 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के साथ ई-रैलियों का आयोजन करने जा रही है. कांग्रेस भी बीजेपी को घेरने के लिए पीछे नहीं रहना चाहती. कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरने के लिए वर्चुअल रणनीति बना ली है. प्रवासी मजदूरों, छोटे दुकानदारों और किसानों के लिए मोदी सरकार के राहत पैकेज को लेकर कांग्रेस आज ऑनलाइन आंदोलन करने जा रही है.

लॉकडाउन की मार झेल रहे मजूदरों, असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों, छोटे दुकानदारों ,किसानों के मुद्दे पर पार्टी मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करेगी. आयकर की परिधि से बाहर के सभी परिवारों के खाते में ₹10,000 रुपये की तत्‍काल मदद की मांग कांग्रेस ने की है और आज इसी मुद्दे पर 11:00 से 2:00 बजे के बीच बड़े पैमाने पर ऑनलाइन अभियान चलाया जाएगा. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी कार्यकर्ताओं को इस अभियान में शामिल होने का निर्देश दिया है.

कांग्रेस ने फेसबुक, टि्वटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक साथ 50 लाख कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन जुटाने का लक्ष्य रखा है. ऑनलाइन आंदोलन के जरिए कांग्रेस किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के मुद्दे को उठाकर उन्हें साधने की कोशिश में लगी है. कांग्रेस ने कहा है कि हम मुश्‍किल में फंसे लोगों के मुद्दे उठाने जा रहे हैं और मोदी सरकार से अपील करते हैं कि लोगों की मदद के लिए कांग्रेस की मांगों पर विचार करें.

यह भी पढ़ें : अयोध्या ढांचा विध्वंस केस : CBI की गवाही पूरी, आडवाणी समेत 32 आरोपी आज तलब

कांग्रेस ने लॉकडाउन में दो बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी और एक बार विपक्षी दलों के साथ ऑनलाइन बैठक की है. राहुल गांधी भी लगातार विशेषज्ञों से ऑनलाइन बातचीत कर रहे हैं. राहुल गांधी लॉकडाउन में अब तक चार बार ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं.