logo-image

अयोध्या ढांचा विध्वंस केस : CBI की गवाही पूरी, आडवाणी समेत 32 आरोपी आज तलब

अयोध्या में विवादित ढांचे के विध्वंस के मामले में CBI स्पेशल कोर्ट में अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी हो गई है. अब इस मामले में सभी आरोपियों को तलब किया गया है. ढांचा ध्वंस मामले में राजनीति के बड़े नाम शामिल हैं.

Updated on: 28 May 2020, 10:08 AM

लखनऊ:

अयोध्या में विवादित ढांचे के विध्वंस के मामले में CBI स्पेशल कोर्ट में अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी हो गई है. अब इस मामले में सभी आरोपियों को तलब किया गया है. ढांचा ध्वंस मामले में राजनीति के बड़े नाम शामिल हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, विहिप नेता और वर्तमान में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास और महामंत्री चंपत राय समेत 31 आरोपियों के बयान दर्ज किए जाएंगे.

यह भी पढें- वीर सावरकर जन्मदिन विशेष: पढ़ें महान क्रांतिकारी वीर सावरकर के अनमोल विचार

अयोध्या में स्थित विवादित ढांचा ध्वंस करने के आपराधिक मामले में CBI के गवाह पूरे हो जाने के बाद अब आरोपियों की गवाही दर्ज करेगी. ताकि उमका पक्ष भी समझा जा सके.लॉकडाउन के कारण माना जा रहा है कि CBI वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गवाही का तर्क दे सकती है.

आज दर्ज होगा बयान

अभियोजन की गवाही पूरी होने के बाद आज CRPC की धारा-313 के तहत आरोपियों की गवाही होगी. मामले CBI विशेष जज अयोध्या प्रकरण की कोर्ट में चल रहा है. अयोध्या ढांचा ध्वंस मामले में CBI ने कुल 49 लोगों को आरोपी बनाया था. जिनमें से 32 आरोपी इस वक्त जिंदी हैं.