logo-image

सोनिया गांधी की इस्तीफे की पेशकश, मनमोहन बोले- मैडम आप बनीं रहें

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है.

Updated on: 24 Aug 2020, 11:59 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है. बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कह दिया है कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए बोल रहे हैं. सोनिया गांधी ने अपना पद छोड़ने की पेशकश पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने आग्रह किया है कि वह अपने पद पर बनीं रहें.  

यह भी पढ़ेंः LIVE: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश

सोनिया के बाद क्या विकल्प?
सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं से साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष का पद नहीं संभालेंगी. सोनिया गांधी ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) के सदस्यों को पत्र लिखकर अपनी मंशा बता दी है. वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी के पत्र को पढ़ा जा सकता है. दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि बैठक में सोनिया से पद पर बने रहने के लिए कहा जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः HC का फैसला- तीन महीने में स्पीकर करें BSP विधायकों के मामले का निपटारा 

राहुल को अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं नेता
कांग्रेस के कई नेता अभी भी राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सौंपने की वकालत कर रहे हैं. इनमें पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम सबसे ऊपर हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि राहुल गांधी फिलहाल कांग्रेस के अध्यक्ष पद को न संभालें लेकिन आने वाले वक्त में वह अध्यक्ष बन सकते हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी कुछ समय के लिए अध्यक्ष पद पर बनी रहें और पार्टी नए अध्यक्ष की तलाश करें, इस पर भी वर्किंग कमेटी में विचार किया जा सकता है.