logo-image
लोकसभा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष ने दी हिमाचल के नेताओं को गुटबाजी दूर करने की हिदायत

कांग्रेस अध्यक्ष ने दी हिमाचल के नेताओं को गुटबाजी दूर करने की हिदायत

Updated on: 23 Mar 2022, 12:35 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल के कांग्रेस नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ पहुँचकर मंगलवार को बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में हिमाचल कांग्रेस के 25 नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में सोनिया गांधी के अलावा महासचिव केसी वेणुगोपाल, आंनद शर्मा और रजीव शुक्ला भी शामिल रहे।

हिमाचल में विधानसभा चुनावों से पहले हुई यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। बैठक में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को एकजुट होकर काम करने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने हाल ही में देश के पांच राज्यों में हुए चुनावों का उदाहरण भी दिया गया।

जानकारी के अनुसार बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि संगठन में आपसी गुटबाजी का यह समय नहीं है। गुटबाजी का नतीजा पार्टी पंजाब और उत्तराखंड चुनावों में भुगत चुकी है। सभी को एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतरना होगा। संगठन में बिखराव न आए इसके लिए भी वरिष्ठ नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई है। बैठक में पार्टी के पूर्व विधायक, युवा नेता क्यों त्यागपत्र देकर आम आदमी पार्टी में जा रहे हैं, इस पर भी चर्चा हुई। साथ ही संगठन में कई पदाधिकारियों की जो भी नाराजगी है उसे दूर करने की हिदायत दी गई।

वहीं बैठक के बाद आईएएनएस से बातचीत में सांसद आशा कुमारी ने कहा कि बैठक में विधानसभा की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। जहां तक आम आदमी पार्टी का सवाल है आम आदमी पार्टी हिमाचल में फिलहाल किसी मुकाबले में नहीं है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.