logo-image

पार्टी बैठक में बोलीं सोनिया, किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले 700 लोगों को मिले सम्मान

पार्टी की संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा से 12 सांसदों के निलंबन पर भी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम अस्वीकार्य है.

Updated on: 08 Dec 2021, 12:25 PM

highlights

  • सोनिया गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा.
  • कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर 12 दिसंबर को एक बड़े प्रदर्शन की तैयारी में जुटी हुई है
  • कहा, किसानों और आम लोगों के प्रति मोदी सरकार असंवेदनशील है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी की संसदीय दल की बैठक में मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. उन्होंने किसानों के आंदोलन, सीमा की सुरक्षा और विनिवेश के मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर संसद में विस्तृत चर्चा होनी चाहिए.  सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में महंगाई चरम पर है और लोग अब बदलाव चाहते हैं. एक तरफ सरकार देश की संपत्ति को बेचने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ आम लोग महंगाई से त्रस्त हैं. सोनिया गांधी ने राज्यसभा से 12 सांसदों के निलंबन पर भी सरकार को घेरा. 

ये भी पढ़े: बढ़ी भारतीय वायुसेना की ताकत, 95 प्रतिशत स्वदेशी रडार होगा AESA

उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम अस्वीकार्य है. हम निलंबित हुए सांसदों के साथ  खड़े हैं और सरकार को इसे वापस लेना ही होगा. गौरतलब है कि कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर 12 दिसंबर को एक बड़े प्रदर्शन की तैयारी में जुटी हुई है. बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा,'अब उन 700 किसानों का सम्मान करा जाना चाहिए, जिन्होंने आंदोलन के दौरान अपनी जान तक गंवा दी. किसानों और आम लोगों के प्रति मोदी सरकार असंवेदनशील है. वहीं जरूरी चीजों की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इससे हर परिवार का मासिक बजट बिगड़ रह है.'

गौरतलब है कि मंगलवार को राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर संसद में बात की थी. उन्होंने कहा कि सरकार का कहना है कि उसके पास आंदोलन में मरे लोगों का आंकड़ा नहीं है. मेरे पास 500 से अधिक लोगों के नाम हैं. इन लोगों को पंजाब सरकार ने मुआवजा दिया है और 152 लोगों को नौकरी भी दी. राहुल गांधी ने कहा कि  मैं संसद में इसकी पूरी रख रहा हूं. सरकार इस सूची की मदद से किसानों की सहायता कर सकती है.