logo-image

चुनावी हार के बाद सोनिया ने प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा

चुनावी हार के बाद सोनिया ने प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा

Updated on: 15 Mar 2022, 08:05 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा है।

पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें।

इस्तीफा देने वाले राज्यों में नवजोत सिद्धू (पंजाब), गणेश गोदियाल (उत्तराखंड), नामिरकपम लोकेन सिंह (मणिपुर), अजय कुमार लल्लू (यूपी) और गिरीश चोडनकर (गोवा) शामिल हैं।

यह निर्णय कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दो दिन बाद आया है, जिसने सोनिया गांधी को आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तन करने के लिए अधिकृत किया था।

सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव में कहा गया है, सीडब्ल्यूसी सर्वसम्मति से सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि करती है और कांग्रेस अध्यक्ष से आगे बढ़कर नेतृत्व करने, संगठनात्मक कमजोरियों को दूर करने, राजनीतिक चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तनों को प्रभावित करने का अनुरोध करती है।

सीडब्ल्यूसी के बयान में कहा गया है कि पांच राज्यों के हालिया विधानसभा चुनाव परिणाम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए गंभीर चिंता का विषय है। पार्टी स्वीकार करती है कि अपनी रणनीति में कमियों के कारण, हम चार राज्यों में भाजपा की राज्य सरकारों के कुशासन को प्रभावी ढंग से उजागर नहीं कर सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.