logo-image

लेबनान में शांति सेना का डेटा सख्त उपायों के कारण सुरक्षित : संयुक्त राष्ट्र मिशन

लेबनान में शांति सेना का डेटा सख्त उपायों के कारण सुरक्षित : संयुक्त राष्ट्र मिशन

Updated on: 30 Jun 2022, 08:45 AM

बेरूत/जेरुसलम:

लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल (यूनिफिल) के एक अधिकारी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र शांति सेना ने अपने डेटा की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, यूनिफिल मीडिया कार्यालय के उप निदेशक कैंडिस अर्डेल ने कहा, यूनिफिल और संयुक्त राष्ट्र साइबर सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं और वे अपने डेटा की सुरक्षा के लिए सख्त उपाय अपनाते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी की टिप्पणी इस्राइली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज द्वारा ईरान और लेबनान स्थित हिज्बुल्लाह समूह द्वारा हाल ही में यूनिफिल के खिलाफ एक साइबर हमले की शुरुआत के बाद आई है, जो क्षेत्र में अपनी गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

अर्डेल ने कहा, मिशन आज इजरायल के रक्षा मंत्री के बयानों के बारे में मीडिया की खबरों से अवगत हुआ है, लेकिन हमें कथित घटना के बारे में कोई सीधी जानकारी नहीं मिली।

गैंट्ज ने बुधवार को कहा कि हिज्बुल्लाह के सहयोग से ईरानी सुरक्षा संस्थानों ने यूनिफिल के संचालन को बाधित करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा, उन्होंने हिज्बुल्लाह के उपयोग के लिए यूनिफिल गतिविधियों और क्षेत्र में तैनाती के बारे में सामग्री चोरी का पता लगाने के उद्देश्य से एक साइबर ऑपरेशन शुरू किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.