News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

WB: स्मृति ईरानी का आरोप- 'दीदी' की सरकार में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर ममता सरकार पर हमला बोला है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jun 2021, 05:29:24 PM
Smriti Irani

Smriti Irani (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ममता सरकार पर हमलावर हो गया है
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या पश्चिम बंगाल में आम आदमी में सुरक्षित हैं?
  • स्मृति ने कहा कि बंगाल में महिलाओं के साथ खुलेआम बलात्कार किया जाता है

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा (political violence in west bengal) को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने ममता बनर्जी सरकार (mamta banerjee government) को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा ​कि राज्य ने चुनाव के बाद की हिंसा से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. इससे पहले हाल ही में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर यह आरोप लगाया था कि राज्य सरकार चुनाव के बाद की हिंसा के कारण लोगों की पीड़ा के प्रति निष्क्रिय और उदासीन बनी हुई है. हाईकोर्ट की इस प्रतिक्रिया के बाद पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ममता  सरकार पर हमलावर हो गया है. 

यह भी पढ़ें:  प्रशांत किशोर ने शरद पवार से की मुलाकात, सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गरम

क्या पश्चिम बंगाल में आम आदमी में सुरक्षित हैं?

सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या पश्चिम बंगाल में आम आदमी में सुरक्षित हैं? वो भी जब केंद्रीय मंत्रियों की कार पर लोगों ने पथराव किया हो. उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से सवाल करना चाहूंगी जो खुद को मानवाधिकार कार्यकर्ता कहते हैं, उन्होंने प्रेस क्लब के सामने बलात्कार की शिकार महिलाओं के लिए जुलूस क्यों नहीं निकाला. स्मृति ने कहा कि महिलाओं को उनके घरों से निकाल दिया जाता है और खुलेआम बलात्कार किया जाता है, चाहे वह दलित हो या आदिवासी महिला. एक 60 वर्षीय महिला ने तो देश की सर्वोच्च अदालत को बताया कि  उसके 6 साल के पोते के सामने उसका केवल इसलिए बलात्कार किया गया क्योंकि वह एक भाजपा कार्यकर्ता थी.

यह भी पढ़ें: पहलवान द ग्रेट खली की मां का निधन, लुधियाना के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

'मैं अदालत का आभार व्यक्त करता हूं'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अदालत का आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि इससे उन लोगों में विश्वास जागेगा, जिन्हें परेशान किया गया, हत्या की गई और जिन महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया, उन्हें न्याय मिलेगा. स्मृति ने आगे कहा कि मैं अपने लोकतंत्र में पहली बार देख रही हूं कि सीएम लोगों को मरते हुए देख रहे हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया.

First Published : 21 Jun 2021, 05:08:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.