logo-image

दक्षिण कोरिया में मई के पहले सप्ताह में मंकीपॉक्स के 16 नए मामलों की पुष्टि

दक्षिण कोरिया में मई के पहले सप्ताह में मंकीपॉक्स के 16 नए मामलों की पुष्टि

Updated on: 08 May 2023, 06:05 PM

सोल:

दक्षिण कोरिया ने मई के पहले सप्ताह में मंकीपॉक्स के 16 नए मामलों की पुष्टि की है, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या 60 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार, उनमें से ग्यारह सोल से हैं, जबकि दो ग्योंगगी प्रांत से हैं और तीन इंचियोन, बुसान और ग्वांगजू से हैं।

इसमें कहा गया है कि 16 मरीजों में से 14 कोरियाई नागरिक हैं और दो विदेशी हैं और उनमें से किसी ने भी पिछले तीन हफ्तों में विदेश यात्रा नहीं की है।

योनहान समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंकीपॉक्स पारंपरिक रूप से मध्य और पश्चिम अफ्रीका के क्षेत्रों तक सीमित है और अन्य लक्षणों के साथ बुखार, ठंड लगना, चकत्ते और घाव पैदा कर सकता है।

दक्षिण कोरिया ने पिछले साल 22 जून को मंकीपॉक्स का पहला मामला और मार्च के माध्यम से चार और मामले दर्ज किए। पहले पांच मामले विदेश यात्रा से जुड़े थे।

लेकिन हाल ही में 7 अप्रैल से शुरू हुए अधिकांश संक्रमणों को स्थानीय रूप से प्रसारित माना गया था, जिसमें कोई विदेशी यात्रा इतिहास नहीं था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.