logo-image

सुनंदा पुष्कर मौत मामला: SIT को मिली गैजेट्स की CFSL रिपोर्ट, शशि थरूर का हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सीबीआई ने दिल्ली पुलिस की एसआईटी को गैजेट्स की सीएफएसएल रिपोर्ट भेज दी है

Updated on: 09 May 2017, 07:58 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सीबीआई ने दिल्ली पुलिस की एसआईटी को गैजेट्स की सीएफएसएल रिपोर्ट भेज दी है। सीएफएसएल रिपोर्ट मिलने के बाद एसआईटी शशि थरूर का पॉलीग्राफी टेस्ट करवा सकती है।

इस गैजेट्स की सीएफएसएल रिपोर्ट में उन सभी लोगों के मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य लोगों के सामानों की जांच की गई है जो सुनंदा पुष्कर की मौत से किसी ना किसी तरीके से जुड़े हुए हैं। सुंनदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में शशि थरूर पर भी शक की सुई घूम रही है।

गौरतलब है कि साल 2014 में थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में रहस्यमयी परिस्थिति में मौत हो गई थी। पिछले तीन सालों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इस केस की जांच कर रही है लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि उनकी मौत किस वजह से हुई या फिर उनकी हत्या किसने की थी। हालांकि एसआईटी की जांच में इस बात का खुलासा जरूर हुआ था कि एयरपोर्ट पर उतरने के बाद किसी बात को लेकर थरूर और उनकी पत्नी सुनंदा के बीच बहस हुई थी।

इस मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम ने अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई से भी मदद ली लेकिन वो भी बेनतीजा ही रहा। सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू की थी। ये गुत्थी दिन ब दिन उलझती ही जा रही है। लेकिन अब सीएफएसएल रिपोर्ट आने के बाद एसआईटी पॉलीग्राफी टेस्ट के जरिए थरूर से सच्चाई जानना चाहती है।

इसे भी पढ़ेंः मुफ्ती की अपील, कश्मीर के लोगों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले टीवी शो नहीं करे नैशनल मीडिया

मोबाईल, लैपटॉप समेत अन्य गैजेट्स की जांच इसलिए करवाई गई है ताकि जांच एजेंसी को इस बात का पता चल सके की उसकी मौत के बाद उनके गैजेट्स से छेड़छाड़ हुई है या नहीं या फिर सबूत को मिटाने की कोशिश तो नहीं की गई है।

मनोरंजन की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें