News Nation Logo

Singhu Border Murder: निहंग सरबजीत को 7 दिन की रिमांड, हत्या के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

farmer protest: दिल्ली बॅार्डर पर शख्स की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. शख्स मर्डर केस के आरोप में निहंग सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) को आज कोर्ट में पेश किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 16 Oct 2021, 04:52:10 PM
sarbjeet singh

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कल ही हरियाणा पुलिस ने किया था निहंग सरबजीत को गिरफ्तार
  • पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड
  • शख्स की हत्या के आरोप में दो लोगों को किया गया था नामजद 

नई दिल्ली :

farmer protest: दिल्ली बॅार्डर पर शख्स की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है.  शख्स मर्डर केस के आरोप में निहंग सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) को आज कोर्ट में पेश किया गया था. जहां कोर्ट ने उसे 7 दिन की रिमांड की अनुमति दी है. हालाकि पुलिस ने सरबजीत के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरबजीत ने अपने डिसक्लोजर स्टेटमेंट में चार नाम बताए हैं और पुलिस इन्हें भी ट्रैस करने में लगी हुई है. इसके अलावा हरियाणा पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर में दबिश दे रही है. हालाकि पुलिस के हाथ अभी कोई सफलता नहीं लगी है.

यह भी पढें :Jammu-Kashmir: श्रीनगर में एक घंटे में तीसरा आतंकी हमला

दरअसल, हरियाणा-दिल्ली बॅार्डर (Singhu Border) पर तकरीबन एक साल से किसान आन्दोलन चल रहा है. जिसको लेकर किसानों ने बॅार्डर सील कर रखा है. विगत शुक्रवार को बॅार्डर पर एक बहुत ही दर्दनाक घटना को अंजाम दिया गया. किसानों के मंच के पास हाथ कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई. किसान नेताओं ने निहंगों पर आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर भी दी थी. साथ ही घटना के कुछ ही देर बाद एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें कुछ निहंग शव के पास खड़े होकर जश्न मना रहे थे. इससे पुलिस का शक पुख्ता हो गया. पुलिस की जांच में दो लोगों को नामजद किया गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निहंग सरबजीत को को कल बॅार्डर से गिरफ्तार किया था. सरबजीत को आज दोपहर कोर्ट में पेश किया गया. जहां उसे 7 दिनों की रिमांड की मंजूरी दी गई. हालाकि पुलिस ने सरबजीत के लिए 14 दिनों का रिमांड मांगा था..

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, युवक पर धारदार हथियार से हमला किया गया. उसका एक हाथ कलाई से काटा गया है और गर्दन पर चोट के साथ ही शरीर पर 10 से ज्यादा चोट के निशान मिले. वहीं, उसका एक पैर भी काटा गया, लेकिन वह शरीर से अलग नहीं हो सका. जबकि रिपोर्ट में मौत का कारण चोट और ज्यादा खून बहना बताया गया है. इसके अलावा युवक को रस्सी से बांधकर लटकाया गया था. शरीर पर रगड़ने के निशान भी मिले हैं. शव का पोस्टमार्टम 2 घंटे से ज्यादा समय तक चला.

First Published : 16 Oct 2021, 03:57:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.