News Nation Logo

पीएम मोदी के टीका लगवाने पर SII के CEO अदार पूनावाल ने की तारीफ, लोगों से अपील की- टीका जरूर लगवाएं

अदार पूनावाला ने ऑक्सफोर्ड, मॉडर्ना और फाइजर की वैक्सीन को ही सुरक्षित बताया था. उन्होंने बाकी सभी वैक्सीन को पानी की तरह बताया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 Mar 2021, 07:33:47 PM
PM Modi Vaccinated

पीएम मोदी ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • SII के CEO अदार पूनावाला ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • कहा- वैक्सीन पर जनता का भरोसा बढ़ेगा
  • लोगों से की टीका लगवाने की अपील

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन कार्य बड़ी तेजी के साथ जारी है. पीएम मोदी ने आज भारत बायोटेक की बनाई कोविड वैक्‍सीन Covaxin का टीका लगवाया. पीएम मोदी द्वारा भारत बायोटेक का टीका लगवाने पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने उनकी सराहना की. अदार पूनावाला ने ट्वीटर पर लिखा कि पीएम मोदी को टीका लगवाते हुए देखकर अच्छा लगा. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी जी सामने आए और उन्होंने टीका लगवाया. अदार पूनावाल ने जनता से भी टीकाकरण में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने लिखा कि हमारे राष्ट्र की रक्षा के हित में, मैं जनता से जल्द से जल्द टीकाकरण करने का आग्रह करूंगा, चाहे वो वैक्सीन भारत में विकसित की जा रही सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन हो या किसी अन्य की. 

बता दें कि इससे पहले अदार पूनावाला ने भारत बायोटेक की वैक्सीन पर सवाल उठाया था. जब भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी दी गई तब सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला का 3 जनवरी को एक बयान आया था. जिसमें उन्होंने सिर्फ ऑक्सफोर्ड, मॉडर्ना और फाइजर की वैक्सीन को ही सुरक्षित बताया था. उन्होंने बाकी सभी वैक्सीन को पानी की तरह बताया था. पूनावाला का ये बयान भारत बायोटैक को नागवार गुजरा था. जिसके बाद भारत बायोटेक के कृष्णा एल्ला ने कहा कि उन्हें ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी. हमने अपना काम ईमानदारी से किया है, लेकिन कोई हमारी वैक्सीन को पानी कहे तो बिल्कुल मंजूर नहीं होगा. हम भी वैज्ञानिक हैं, जिन्होंने अपना काम किया है. कुछ लोगों के जरिए वैक्सीन का राजनीतिकरण किया जा रहा है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल हुए विपक्षी नेता

अब जब कि देश में टीकाकरण का अभियान तेजी के साथ चल रहा है. तो उन्होंने सभी देशवासियों से इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है. हालांकि उन्होंने ये अपील तभी की जब पीएम मोदी ने कोरोना के टीके का पहला डोज लगवा लिया है. पीएम मोदी के टीका लगवाते ही तमाम विपक्षी नेता भी आगे आ रहे हैं और वे कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा रहे हैं. पीए मोदी के टीका लगवाने के बाद विपक्षी नेता शरद पवार, शरद यादव, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी टीका लगवाया. इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई. 

बता दें कि पीएम मोदी ने आज सुबह साढे 6 बजे के करीब दिल्ली स्थित एम्स में जाकर कोरोना का टीका लगवाया. पीएम मोदी इस दौरान असम का गमझा गले में डाले हुए थे. पीएम मोदी के अलावा आज उप-राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी टीका लगवाया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज कोरोना का टीका लगवाया. 

विरोधियों ने भी की तारीफ

पीएम मोदी द्वारा आगे आकर कोरोना का टीका लगवाने की विरोधियों ने भी तारीफ की. शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी के इस काम की तारीफ करते हुए लिखा कि पीएम मोदी ने कोवैक्सीन का टीका लगवाया, जो अच्छी खबर है. इससे सभी तरह की शंकाएं दूर होंगी और लोग इस वैक्सीन को लगवाएंगे. कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने से आम जनता में भरोसा बढ़ेगा. हालांकि उन्होंने सवाल भी उठाया कि पीएम मोदी अगर यह बताते कि उन्होंने किस ब्रांड की वैक्सीन ली है तो इससे पूरी बात सामने आती.

यह भी पढ़ें- विपक्ष जिस वैक्सीन पर उठा रहा था सवाल, PM ने वही कोवैक्सीन लगवाकर दिया बड़ा संदेश

इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी भी बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. यही वजह है कि पीएम मोदी ने पहली श्रेणी यानी 60 से अधिक उम्र की वजह से दूसरे चरण में टीका लगवाया और अमित शाह ने दूसरी कैटेगरी यानी 45 से ऊपर गंभीर बीमारी के चलते वैक्सीन लगवा रहे हैं. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह की उम्र 56 साल साल है. वहीं पीएम मोदी की उम्र 70 साल है. देशभर में कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 07:25:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.