logo-image

शुभेंदु अधिकारी ने ममता पर लगाया आरोप, कहा-दुर्घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश

शुभेंदु अधिकारी ने हादसे की सीबीआई जांच में टीएमसी की अनिच्छा पर सवाल उठाया. उन्होंने दो अधिकारियों की बातचीत के आडियो पर सवाल खड़ा किया.

Updated on: 06 Jun 2023, 10:32 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीछे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का हाथ है. इस रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हुई है. करीब 1000 से अधिक यात्री घायल हो गए. अधिकारी ने कथित साजिश को उजागर करने की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच का समर्थन करने के मामले में टीएमसी की अनिच्छा पर सवाल उठाया. खासकर तब जब दुर्घटना की जगह ओडिशा में है. रेलवे के दो अधिकारियों के बीच की बातचीत टीएमसी तक कैसे पहुंची, इसकी भी जांच की जानी चाहिए.

अधिकारी दो रेलवे अधिकारियों के बीच बातचीत के एक कथित ऑडियो क्लिप का जिक्र कर रहे थे, जिसे टीएमसी नेता कुणाल घोष ने ट्विटर पर साझा किया था. अधिकारी ने यह भी कहा कि इस दुर्घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है और संभावित टीएमसी के हाथ से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. राज्य सरकार द्वारा उठाए गए अति सक्रिय कदम और ममता का बार-बार ओडिशा आना दर्शाता है कि कुछ और पक रहा है.

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: रेल मंत्रालय की सिफारिश पर CBI ने जांच की जिम्मेदारी संभाली, दर्ज की FIR

टीएमसी ने ट्रेनों में टक्कर-रोधी प्रणाली के अभाव की जांच का आह्वान किया, जिससे आपदा को रोका जा सकता था. इस बीच, भाजपा ने कहा कि दुर्घटना की निष्पक्ष जांच से सच्चाई सामने आ सकेगी. उन्होंने टीएमसी को ये याद दिलाया कि ममता बनर्जी के रेल मंत्री के कार्यकाल में भी रेल दुर्घटनाएं हुई थीं.

गौरतलब है कि ट्रेन हादसे को लेकर अब सीबीआई जांच आरंभ हो चुकी है. टीम मौके पर से तथ्यों को जुटाने का काम कर रही है. सीबीआई के साथ फॉरेंसिक टीम भी  घूम रही है ताकि सही साक्ष्यों को जुटाया जा सके. टीम यह पता लगाने में लगी है कि बीते शुक्रवार को किसकी गलती की वजह से हादसा घटित हुआ है.