News Nation Logo

श्रीधर वेंबू राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड में हुए शामिल, अजीत डोभाल को दिया धन्यवाद

श्रीधर वेंबू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि वह प्रौद्योगिकी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करने के लिए भारत लौटे हैं. उन्होंने लिखा है कि नई भूमिका से उन्हें राष्ट्र की सेवा करने का एक और अवसर मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Feb 2021, 11:16:17 AM
श्रीधर वेंबू (Sridhar Vembu)

श्रीधर वेंबू (Sridhar Vembu) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

हाल ही में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित जोहो कॉर्पोरेशन (Zoho Corporation) के फाउंडर श्रीधर वेंबू (Sridhar Vembu) को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड (National Security Advisory Board-NSAB) में शामिल किया गया है. NSAB में शामिल किए जाने पर वेंबू ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) को धन्यवाद दिया है.

यह भी पढ़ें: कौन है शरजील उस्मानी, जिसके एल्गार परिषद भाषण पर हुई FIR  

गांव में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं श्रीधर वेंबू
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि वह प्रौद्योगिकी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करने के लिए भारत लौटे हैं. उन्होंने लिखा है कि नई भूमिका से उन्हें राष्ट्र की सेवा करने का एक और अवसर मिल रहा है.

बता दें कि अमेरिका में अपनी कंपनी को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने के बाद श्रीधर वेंबू तमिलनाडु के एक गांव में स्कूल चला रहे हैं. श्रीधर वेंबू भारत में गांव में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं मौजूदा समय में श्रीधर वेंबू तमिलनाडु के एक छोटे से गांव तेनकासी में बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: राज्यसभा से पूरे दिन के लिए निष्कासित किए गए AAP के तीनों सांसद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीधर वेंबू का कहना है कि वह शिक्षा का ऐसा मॉडल विकसित करना चाहते हैं जिसके तहत डिग्री और नंबरों को महत्व नहीं होगा. उनका कहना है कि बच्चों को जमीनी स्तर पर शिक्षित करना ही उनका लक्ष्य है. उन्होंने कुछ महीने पहले कहा था कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें स्कूल का परिचालन करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 10:59:59 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो