logo-image

मप्र के कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा

मप्र के कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा

Updated on: 21 Oct 2021, 06:55 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा देने का ऐलान किया है। कर्मचारियों को आठ प्रतिशत महंगाई भत्ता अक्टूबर से बढ़कर नवंबर की एक तारीख को मिलने वाले वेतन के साथ मिलेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता आठ प्रतिशत बढ़ाकर कुल 20 प्रतिशत किया जाएगा। ये नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। लंबित वेतनवृद्धि का 50 प्रतिशत नवम्बर 2021 और शेष 50 प्रतिशत राशि मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने देश के सौ करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दिए जाने पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व से ही भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ तक पहुंच सका। मैं प्रधानमंत्री का हृदय से अभिनंदन करता हूं। ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य टीमों का और प्रदेश की जनता का धन्यवाद।

राज्य के कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता दिए जाने के फैसले को आगामी समय में होने वाले विधानसभा और लोकसभा के उपचुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। राज्य में 30 अक्टूबर को तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान होने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.