logo-image

दिवाली की पूर्व संध्या पर केदारनाथ मंदिर को 8 क्विंटल फूलों से सजाया गया

दिवाली की पूर्व संध्या पर भगवान शिव का धाम केदारनाथ (Kedarnath Temple) आठ क्विंटल फूलों से सजाया गया. जानकारी के मुताबिक पांच नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ पहुंच रहे हैं.

Updated on: 03 Nov 2021, 06:55 PM

highlights

  • पांच नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी पहुंचेंगे केदारनाथ 
  • शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
  •  फूलों से सजे भगवान केदारनाथ की छटा है निराली 

नई दिल्ली :

दिवाली की पूर्व संध्या पर भगवान शिव का धाम केदारनाथ (Kedarnath Temple) आठ क्विंटल फूलों से सजाया गया. जानकारी के मुताबिक पांच नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ पहुंच रहे हैं. पीएम वहां जगद गुरु शंकराचार्य की मुर्ति की अनावरण करेंगे. केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर ( Kedarnath Temple ) को 8 क्विंटल फूलों से सजाया है. बिजली की रंग-बिरंगी लाइटें मंदिर की भव्यता को चार चांद लगा रही हैं. दिवाली की पूर्व संध्या पर भगवान केदारनाथ की हजारों भक्तों ने पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की. साथ ही दीपोत्सव मनाया गया.  मंदिर समिति ने बताया कि इस बार दिवाली की पूर्व संध्या की तैयारी कई दिनों से चल रही थी.

यह भी पढें :अगर अगली कारसेवा हुई तो रामभक्तों पर गोली नहीं चलेगी, पुष्पवर्षा होगीः योगी

मंदिर समिति के मुताबिक केदारनाथ धाम को दिवाली के मद्देनजर तकरीबन आठ क्विंटल फूलों से सजाया गया. बताया गया कि छोटी दिवाली की शाम को भगवान भैरवनाथ की पूजा-अर्चना की गई. साथ ही भगवान शिव की पालकी भी पूरे विधि विधान से निकाली गई. इस दौरान हजारों की संख्या में भक्तगण मौजूद रहे. भक्तों ने पूजा अर्चना के बाद मंदिर समिति द्वारा चलाए जा रहे भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया. उन्होने बताया कि पांच नवंबर को देश के प्रधानमंत्री मोदी भी यहां आएंगे. उनका मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम है. हालाकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की ज्यादा जानकारी मंदिर समिति से नहीं मिल सकी.

यह भी पढें : कहां मनेगी प्रधानमंत्री मोदी की दिवाली? इस खबर में छिपा है जवाब