News Nation Logo

कहां मनेगी प्रधानमंत्री मोदी की दिवाली? इस खबर में छिपा है जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अधिकांश त्योहार सार्वजनिक रूप से मनाते हैं. होली या दिवाली किसी भी बड़े पर्व पर पीएम मोदी देशवासियों को एक बड़ा संदेश देते हैं. प्रधानमंत्री इस बार जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के राजौरी में LoC पर दिवाली ( Diwali 2021 ) सेलिब्रेट कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Nov 2021, 04:14:21 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi celebrates Diwali ) इस बार फिर ​सैनिकों के साथ दिवाली मना सकते हैं. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के राजौरी में LoC पर दिवाली ( Diwali 2021 ) सेलिब्रेट कर सकते हैं. यह लगातार तीसरी बार है, जब प्रधानमंत्री सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे. आपको बता दें कि पांच नवंबर को पीएम केदारनाथ ( kedarnath ) जाएंगे. यहां वह 400 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान बॉर्डर वाले इलाकों का दौरा भी करेंगे. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को उत्तराखंड के केदारनाथ जाएंगे और कई प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी राज्य में निष्पादित और चल रहे बुनियादी ढांचे के कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वे श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 2013 की बाढ़ में क्षतिग्रस्त होने के बाद समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है. संपूर्ण पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हुआ है, जिन्होंने परियोजना की प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है."



बयान में आगे कहा गया है, "प्रधानमंत्री सरस्वती आस्थापथ पर पूरे हो चुके और अभी जारी कार्यों की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे." पीएम मोदी पूरी हो चुकी प्रमुख अवसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिनमें सरस्वती पुश्ता दीवार आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी पुश्ता दीवार आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित आवास और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं.

First Published : 03 Nov 2021, 03:55:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.