logo-image

शिवसेना ने सांसद भावना गवली की जगह किसी और को लोकसभा की मुख्य सचेतक नियुक्त किया

शिवसेना ने सांसद भावना गवली की जगह किसी और को लोकसभा की मुख्य सचेतक नियुक्त किया

Updated on: 07 Jul 2022, 01:25 AM

मुंबई:

शिवसेना ने बुधवार को एक प्रत्याशित कदम के तहत लोकसभा में अपने मुख्य सचेतक सांसद भावना गवली को हटा दिया। पार्टी सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी।

गवली - यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार के सांसद - को ठाणे से दो बार के सांसद राजन विचारे द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।

पिछले कुछ महीनों से, संकट में घिरी गवली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर हैं और हाल ही में, वह कथित तौर पर शिवसेना के विद्रोहियों के समूह के साथ मिलनसार थी।

शिवसेना के राज्यसभा संसदीय दल के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में बदलावों से अवगत कराया।

उन्होंने कहा, आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल (एसएसपीपी) ने सांसद (एलएस) के सांसद भावना गवली के स्थान पर सांसद (एलएस) राजन विचारे को तत्काल प्रभाव से लोकसभा में मुख्य सचेतक के रूप में नामित किया है।

20 जून को बगावत शुरू होने के बाद, गवली उन नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने मांग की थी कि शिवसेना को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ महा विकास अघाड़ी गठबंधन को छोड़ देना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह के कई नेताओं के दावों के बीच विकास हुआ कि कई सांसद उनके संपर्क में हैं, क्योंकि वे असली शिवसेना हैं।

शिंदे ने 30 जून को उपमुख्यमंत्री के रूप में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के साथ सीएम के रूप में कार्यभार संभाला और नई सरकार ने 4 जुलाई को विधानसभा में विश्वास मत जीता।

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में उलझी हुई शिवसेना - जिन्होंने 29 जून को पद छोड़ दिया - वर्तमान में विभिन्न स्तरों पर घमासान को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और 11 जुलाई को होने वाली सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी उम्मीदें टिका रखी है।

ठाकरे-शिंदे पक्ष के दावों और प्रति-दावों के साथ, 56 वर्षीय शिवसेना और उसकी विभिन्न चुनावी और भौतिक संपत्तियों के नियंत्रण के लिए एक भयंकर कानूनी लड़ाई होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.