logo-image

किसानों की कर्जमाफी के लिए योगी आदित्यनाथ की तारीफ करके उद्धव ने फडनवीस को घेरा

उद्धव ने कहा कि चुनावी घोषणा सिर्फ जुमले नहीं होते, ये योगी आदित्यनाथ ने साबित किया है।

Updated on: 05 Apr 2017, 08:47 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली कैबिनेट बैठक में 86 लाख किसानों के कर्ज माफी के फैसले को लेकर शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को आड़े हाथों लिया है।

महाराष्ट्र में किसानों की कर्ज माफी को लेकर उद्धव ने कहा है कि यहां भी देवेंद्र फडनवीस को कर्ज माफ कर देना चाहिए। इस फैसले को लेकर उद्धव ठाकरे योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की।

उद्धव ने कहा कि चुनावी घोषणा सिर्फ जुमले नहीं होते, ये योगी आदित्यनाथ ने साबित किया है। उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में ही चुनावी वादों को पूरा करना गर्व की बात है। उद्धव ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को भी ऐसा ही कुछ करने की नसीहत दी है.

यूपी कैबिनेट ने लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि इससे 2.15 करोड़ किसानों को लाभ होगा, लेकिन जारी प्रेस नोट में 31 मार्च 2016 तक 86 लाख किसानों को इस कर्ज माफी से होने वाले लाभ के बारे में कहा गया है।

योगी कैबिनेट ने पहले फैसले में 30 हजार 729 करोड़ का कर्ज पूरी तरह से माफ कर दिया है। इन किसानों पर अधिकतम एक लाख रुपये तक का कर्ज है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश, उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट

कैबिनेट के फैसले में 7 लाख किसानों का लोन जो एनपीए बन गया है उसे भी माफ कर दिया गया है। इन 7 लाख किसानों पर तकरीबन 5630 करोड़ रुपये का एनपीए था जो माफ किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः सॉफ्टवेयर की मदद से चुराते थे लग्जरी गाड़ियां, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार