logo-image

शिवसेना प्रमुख उद्धव ने कहा, पाकिस्तान से 'मन की बात' नहीं 'गन की बात' करें मोदी

केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी शिवसेना ने कहा कि पीएम को अब 'गन की बात' करनी चाहिए।

Updated on: 03 May 2017, 12:20 AM

highlights

  • पाकिस्तान की बर्बरता पर शिवसेना बोली, कहा- पीएम को अब 'गन की बात' करनी चाहिए
  • कांग्रेस नेता सिब्बल ने पूछा, क्या स्मृति ईरानी अब मोदी को भेजेंगी चूड़ियां?
  • सोमवार को पाकिस्तान ने दो भारतीय जवानों के शवों को किया था क्षत-विक्षत

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है। विपक्षी दल क्या सरकार की सहयोगी पार्टी ने भी सरकार से कहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ उचित कार्रवाई करे।

केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी शिवसेना ने कहा कि पीएम को अब 'गन की बात' करनी चाहिए।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ''कश्मीर में हमारे जवानों पर हमले किए जा रहे हैं। पीएम 'मन की बात' करते हैं। अब 'गन की बात' का वक्त आ गया है।''

वहीं कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। भारत के दो जवानों की हत्या व उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना को बर्बरता बताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पूछा है कि क्या केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चूड़ियां भेजेंगी।

सिब्बल ने कहा कि साल 2013 में इसी तरह की घटना के बाद वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजना चाहती थीं।

साल 2013 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान भारतीय जवानों पर हमले के बाद स्मृति ईरानी ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने की पेशकश की थी।

और पढ़ें: सेना ने कहा, पाकिस्तान को अपनी पसंद की जगह और समय के हिसाब से देंगे जवाब

कांग्रेस प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'पाकिस्तान द्वारा बर्बर तरीके से हमला करने तथा हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना की हम कड़े से कड़े शब्दों में घोर निंदा करते हैं।'

सिब्बल ने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए एक नीति होनी चाहिए और सरकार को इस पर विपक्ष के साथ चर्चा करनी चाहिए।

और पढ़ें: कांग्रेस की मांग, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को खुली छूट दे मोदी सरकार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तानी सेना का एक दल नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर तक भीतर घुस आया और उसने दो जवानों की हत्या कर दी और उनके शव को क्षत-विक्षत कर दिया था।

पाकिस्तान के इस कायराना हरकत के बाद भारत ने कहा है कि वह माकूल जवाब के लिए तैयार रहे।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें