logo-image

NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू का करें समर्थन, क्योंकि...शिवसेना के 16 सांसदों ने उद्धव से कहा  

किरीटकर (Kirtikar) के हवाले से बताया गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv sena) के 18 लोकसभा सांसदों में से 13 ने राष्ट्रपति चुनाव पर एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया और उनमें से अधिकांश ने मुर्मू (Murmu) का समर्थन करने का सुझाव दिया. 

Updated on: 11 Jul 2022, 06:58 PM

मुंबई:

शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर (Shiv Sena MP Gajanan Kirtikar) ने कहा कि पार्टी के 16 सांसदों, जिन्होंने सोमवार को मुंबई में उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लिया था, ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री से एनडीए (NDA) के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) का समर्थन करने का अनुरोध किया है. “वह एनडीए की उम्मीदवार हैं लेकिन द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से हैं और एक महिला हैं. हमें उन्हें अपना समर्थन देना चाहिए. यह सभी सांसदों (पार्टी के) की मांग थी. उद्धव जी ने हमें बताया कि वह एक या दो दिन में हमें अपना फैसला बताएंगे, ”समाचार एजेंसी एएनआई ने कीर्तिकर के हवाले से यह बात कही है.

ये भी पढ़ें : गुजरात के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, PM मोदी ने दिया गुजरात के CM को मदद का आश्वासन

किरीटकर (Kirtikar) के हवाले से बताया गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv sena) के 18 लोकसभा सांसदों में से 13 ने राष्ट्रपति चुनाव पर एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया और उनमें से अधिकांश ने मुर्मू (Murmu) का समर्थन करने का सुझाव दिया. हालांकि, पार्टी सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (sanjay raut) ने दावा किया कि लोकसभा में 18 सांसदों में से 15 ने उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) के निजी आवास 'मातोश्री' में हुई बैठक में भाग लिया. 
महाराष्ट्र में 18 लोकसभा सदस्यों के अलावा केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव में शिवसेना के सांसद कलाबेन डेलकर भी हैं.

किरीटकर ने कहा कि बैठक में 13 सांसद शामिल हुए, जबकि तीन अन्य संजय जाधव, संजय मांडलिक और हेमंत पाटिल सभा में शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने नेतृत्व को अपने समर्थन की पुष्टि की. कीर्तिकर ने कहा, 'ज्यादातर सांसदों की राय थी कि पार्टी को द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवसेना के दो लोकसभा सांसद भावना गवली और श्रीकांत शिंदे (Shrikant Shinde) (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे) बैठक में शामिल नहीं हुए. राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे.