logo-image

कंबोडिया की राजधानी में नाइट क्लब में आग लगने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई

कंबोडिया की राजधानी में नाइट क्लब में आग लगने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई

Updated on: 03 Jul 2023, 01:40 AM

नोम पेन्ह:

कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में एक निर्माणाधीन मनोरंजन क्लब में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। नगर निगम के एक पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

नोम पेन्ह नगर पुलिस के प्रवक्ता सैन सोक सेहा ने रविवार को शिन्हुआ को बताया, रविवार सुबह जली हुई नाइट क्लब इमारत में दो और शव पाए गए, जिससे मृतकों की कुल संख्या आठ (छह पुरुष और दो महिलाएं) हो गई। ये सभी श्रमिक थे।

उन्होंने कहा, डॉक्टरों की फॉरेंसिक जांच के अनुसार, आठ लोगों की मौत दम घुटने से हुई।

सेइहा ने बताया कि राजधानी के तुओल कॉर्क जिले में नाइट क्लब की पांचवीं मंजिल पर शनिवार शाम को आग लग गई, जब पीड़ित इमारत के आंतरिक हिस्सों का नवीनीकरण कर रहे थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस ने दुखद दुर्घटना पर पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि एक व्यक्ति भाग गया है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीडीएम) के अनुसार, कंबोडिया में 2022 में देश भर में 454 आग दुर्घटनाएं दर्ज की गईं, जिनमें 42 लोग मारे गए और 55 अन्य घायल हो गए।

एनसीडीएम के अनुसार, पिछले साल 28 दिसंबर को थाईलैंड की सीमा से लगे शहर पोइपेट में ग्रैंड डायमंड सिटी होटल और कैसीनो में भीषण आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.