News Nation Logo
Banner

Shikshak Parv: पीएम मोदी आज शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों से जुड़ेंगे, कई अहम घोषणाएं होंगी

शिक्षा मंत्रालय नई शिक्षा नीति 2020 को आगे बढ़ाने और शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए 5 से 17 सितंबर के बीच शिक्षक पर्व मना रहा है. कार्यक्रम में कई मंत्री शामिल होंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Sep 2021, 07:41:17 AM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: File Photo )

highlights

  • पीएम मोदी शिक्षक पर्व पर करेंगे संबोधित
  • शिक्षकों और छात्रों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित
  • शिक्षा के क्षेत्र के लिए कर सकते हैं कई घोषणाएं 

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ‘शिक्षक पर्व’ (Shikshak Parv) का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन सम्मेलन में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिक्षकों और छात्रों से रूबरू होंगे. इसके साथ ही वो शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण पहलों का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे शिक्षकों और छात्रों को संबोधित करेंगे. बता दें कि शिक्षा मंत्रालय नई शिक्षा नीति 2020 को आगे बढ़ाने और शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए 5 से 17 सितंबर के बीच शिक्षक पर्व मना रहा है. कार्यक्रम में कई मंत्री शामिल होंगे. 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ‘इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी’ (श्रवण बाधितों के लिए सार्वभौमिक शिक्षा के तरीके के अनुरूप ऑडियो और टेक्स्ट एम्बेडेड साइन लैंग्वेज वीडियो), टॉकिंग बुक्स (दृष्टिबाधितों के लिए ऑडियो बुक्स), स्कूल क्वालिटी एश्योरेंस एंड असेसमेंट फ्रेमवर्क ऑफ सीबीएसई, एनआईपीयूएन भारत और विद्यांजलि पोर्टल के लिए NISHTHA टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम (स्कूल डेवलपमेंट के लिए एजुकेशन वालंटियर/ डोनर्स/ सीएसआर कंट्रीब्यूटर्स की फैसिलिटीज) की शुरुआत करेंगे.

इसे भी पढ़ें:करनाल में किसानों की महापंचायत आज, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि शिक्षक पर्व का यह उत्सव न केवल सभी स्तरों पर शिक्षा की निरंतरता सुनिश्चित करेगा, बल्कि देश भर के स्कूलों में क्वालिटी, इंक्लूसिव प्रैक्टिसिस और सस्टेनेबिलिटी में सुधार के लिए इनोवेटिव प्रैक्टिसिस को मोटिवेट भी करेगा. 

इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री भी शामिल होंगे.

First Published : 07 Sep 2021, 07:30:40 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.