logo-image

शीला दीक्षित ने कहा, राहुल गांधी रोज पार्टी ऑफिस में समय दें तो स्थिति बदल सकती है, यूपी में गठबंधन को लेकर भी उठाया सवाल

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित ने यूपी में सपा के साथ गठबंधन के फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं की इज्जत देनी चाहिए।

Updated on: 28 Apr 2017, 11:32 AM

highlights

  • कांग्रेस अॉफिस में राहुल को 2-3 घंटा जरूर बैठना चाहिएः शीला
  • अगर पार्टी ऑफिस में राहुल बैठें तो बदल सकता है माहौलः शीला

नई दिल्ली:

एमसीडी और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद शीला दीक्षित ने कहा है कि राहुल गांधी को सोनिया गांधी की तरह कांग्रेस मुख्यालय में हर दिन कुछ घंटे बिताने चाहिए ताकि वे लोगों से ज्यादा से ज्यादा मिल सकें।

एक निजी टेलिविजन चैनल से बात करते हुए दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दिक्षित ने यूपी में सपा के साथ गठबंधन के फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं की इज्जत देनी चाहिए।

यूपी में गठबंधन को लेकर शीला दीक्षित ने कहा कि मुझे पता नहीं क्या हुआ, लेकिन अखिलेश और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की खबरें आने लगीं।

उन्होंने कहा कि गठबंधन के 10 दिन पहले एक इंटरव्यू में मैंने कहा था कि अगर कोई ऐसा गठबंधन हुआ तो मैं इससे अलग रहना चाहती हूं, क्योंकि सीएम के दो उम्मीदवार नहीं हो सकते।

बता दें कि शीला दीक्षित को पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था। लेकिन बाद में कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी थी।

मुझे नहीं लगता कि ये एक अच्छा फऐसला था, क्योंकि हम सात सीट पर सिमट गए. ये बहुत ही परेशान करने वाली बात है। जिस तरह से हम तैयारी कर रहे थे हमें 50-70 सीटें आने की उम्मीद थी।

इसे भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने कहा, पति रॉबर्ट वॉड्रा के पैसों से नहीं अपनी संपत्ति से खरीदी जमीन

कांग्रेस ऑफिस में राहुल के बैठने को लेकर उन्होंने कहा कि जब सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनी थीं तो वह हर दिन AICC दफ्तर में 2-3 घंटे वक्त देती थीं।

शीला ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर राहुल गांधी भी ऐसा करें और लोगों से मिलें तो पूरा माहौल बदल सकता है। राहुल पर विश्वास जताते हुए उन्होंने कहा कि राहुल जैसे नेता ही ऐसा कर सकता है।

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में महिला पत्थरबाजों से निपटने के लिए तैनात होंगी महिला कमांडोज, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी