News Nation Logo

शशि थरूर ने अपने घोषणापत्र में Pok को दिखाया भारत से अलग, बाद में किया ये सुधार

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Sep 2022, 05:33:30 PM
sashi

shashi tharoor (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस की ओर से एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के कार्यालय ने भारत का विकृत नक्शा जारी कर विवाद खड़ा कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन करने के बाद शशि थरूर ने एक घोषणापत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. जैसे ही सोशल मीडिया पर यह गड़बड़ी सामने आई तो लोग थरूर पर भड़क गए. कुछ लोगों ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें : Video: अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे थे PM मोदी, एंबुलेंस देखते ही किया ये नेक काम 

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर के घोषणापत्र में भारत का एक विकृत नक्शा दिखाया गया है. शशि थरूर के कार्यालय से जारी घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर के पीओके (POK) और लद्दाख का कुछ हिस्सा नहीं दिखाया गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस मामले में कांग्रेस को घेरना न ले, इससे पहले ही शशि थरूर के कार्यालय ने फटाफट नक्शे में सुधार कर लिया. इसके बाद जारी सही नक्शे में पीओके सहित पूरे कश्मीर को शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें : जगदानंद के इस बयान पर बिहार के सियासी गलियारों में मचा घमासान, BJP ने किया 'वार'

इस मामले में कई ट्विटर यूजर्स ने शशि थरूर को टैग करके गलत मैप का इस्तेमाल करने पर हमला बोला है. एक यूजर्स ने लिखा कि कम-से-कम मैप तो ठीक कर लो थरूर साहब. एक और ट्विटर यूजर ने तंज कसा, ये लो जी, भारत जोड़ो के दर्शन हो गए. कुछ यूजर्स ने लिखा कि पाकिस्तान से दोस्ती है कुछ लोगों की. 

First Published : 30 Sep 2022, 05:29:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.