News Nation Logo
Banner

किसान आंदोलन: शामली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का विरोध, गांव में घुसने से रोका

रविवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, विधायक उमेश मलिक, राज्य मंत्री भूपेंद्र सिंह समेत कई बीजेपी नेता खाप चौधरियों से मिलने पहुंचे थे. पहले उन्होंने लिसाढ़ गांव में मलिक गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Feb 2021, 09:40:14 AM
Sanjeev Balyan

संजीव बालियान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

शामली:

नए कृषि कानून का विरोध धीरे-धीरे बीजेपी को भारी पड़ता जा रहा है. बीजेपी नेताओं को कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. रविवार को शामली में कृषि कानूनों का फायदा बताने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. शामली जिले के भैंसवाल गांव में बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जैसे ही संजीव बालियान गांव में पहुंचे, ग्रामीणों ने उनके काफिले के सामने ट्रैक्टर सटाकर उनको गांव में जाने से रोक दिया. भारी विरोध के बाद संजीव बालियान ने कहा कि कुछ लोगों के विरोध करने और मुर्दाबाद बोलने से मैं मुर्दाबाद नहीं हो जाऊंगा. विरोध के बाद उनका काफिला गांव से लौट गया. 

यह भी पढ़ेंः 'भारत में कोई विदेशी नहीं है, सब हिंदू पूर्वजों के हैं वंशज'

दरअसल रविवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, विधायक उमेश मलिक, राज्य मंत्री भूपेंद्र सिंह समेत कई बीजेपी नेता खाप चौधरियों से मिलने पहुंचे थे. पहले उन्होंने लिसाढ़ गांव में मलिक गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. यहां बीजेपी नेताओं को काफी खरी-खोटी सुनाई गई. यहां से निकल बीजेपी नेताओं का काफिला भैंसवाल गांव पहुंचा. जैसे ही उनका काफिला गांव के पास पहुंचा ग्रामीणों ने ट्रैक्टर लगाकर रास्ता रोक दिया. गांव वालों ने जयंत चौधरी जिंदाबाद, किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाए और संजीव बालियान का विरोध किया.

यह भी पढ़ेंः 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को इस दिन से लगेगी वैक्सीन

खाप चौधरियों ने नहीं की मुलाकात
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की अगुवाई में बीजेपी नेताओं को खाप चौधरी बाबा संजय कालखड़े, गठवाला खाप के बाबा हरिकिशन, बुडीना खाप चौधरी बाबा सचिन व निर्वाल खाप के चौघरी बाबा धर्मवीर सिंह निर्वाल से मुलाकात करनी थी. जब बीजेपी नेता उनके पास पहुंचे तो उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया और गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए. खाप चौधरियों का कहना है कि वह किसी भी मंत्री से नहीं मिलेंगे. इसी गांव में 5 फरवरी को राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने महापंचायत की थी.

First Published : 22 Feb 2021, 09:40:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.