logo-image

भगवंत मान ने किया 'पंजाबियत' का अपमान, SFJ ने बदला लेने की धमकी दी

मान ने पूरे पंजाब को केजरीवाल के पैरों में रख दिया है. उन्होंने सरदारों की शान कहे जाने वाली पगड़ी को उनके पैरों में रखा है.

Updated on: 14 Mar 2022, 09:59 AM

highlights

  • भगवंत मान से बदला लेने वाले को एसएफजे देगा 1 लाख डॉलर
  • अरविंद केजरीवाल के भगवंत मान के पैर छूने से हुआ है नाराज
  • कहा- सरदारोंकी शान पगड़ी रख दी पैरों पर, जो है बहुत गलत

अमृतसर:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के प्रचार अभियान के दौर से ही सूबे की संवेदनशील सीमा को लेकर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हमलावर रहे. इसके बाद कभी आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे कवि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तीखे आरोप लगा खालिस्तान फैक्टर भी जुड़वा दिया. आलम यह था कि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के गुरपतवंत सिंह पन्नू का आप पार्टी के लिए एक फर्जी समर्थन पत्र भी मीडिया में घूमता रहा. अब जब भगवंत मान (Bhagwant Mann) पंजाब के नए मुख्यमंत्री बतौर शपथ लेने वाले हैं, तो उससे पहले एसएफजे की धमकी भी सामने आ गई है. गौरतलब है कि आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से जीत के बाद दिल्ली मिलने पहुंचे भगवंत मान ने भावावेश में उनके पैर छू लिए थे. बस इस हरकत को 'पंजाबियत' का अपमान मानते हुए पन्नू ने बदला लेने वाले को एक लाख डॉलर का ईनाम देने की घोषणा कर दी है.

बदला लेने के लिए समय औऱ जगह भी तय किया
गौरतलब है कि पंजाब में प्रचंड बहुमत से गदगद मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान दो दिन पहले केजरीवाल से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने केजरीवाल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. हालांकि यह बात खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस को पसंद नहीं आई और उसने बकायदा एक धमकी जारी कर दी. गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा- मान ने पूरे पंजाब को केजरीवाल के पैरों में रख दिया है. उन्होंने सरदारों की शान कहे जाने वाली पगड़ी को उनके पैरों में रखा है. यह बहुत ही गलत किया, इसलिए अब मान से बदला लिया जाएगा. अगर कोई इसका बदला लेगा तो 1 लाख डॉलर इनाम दिया जाएगा. एसएफजे प्रमुख पन्नू ने भगवंत मान से बदला लेने के लिए जगह और समय भी तय कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः यूक्रेन पर 19वें दिन रूस ने तेज किए हवाई हमले, एयर रेड अलर्ट जारी

पंजाब में आप ने 92 सीटें हासिल कर दर्ज की ऐतिहासिक जीत
गौरतलब है कि पंजाब चुनाव के गुरुवार को नतीजे आए, जिसमें 117 सीटों में से आप को 92, कांग्रेस को 18, अकाली दल को 3, बीजेपी को 2 सीटें मिली हैं. आप ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है. आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है. इसके पहले रविवार को अरविंद केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में माथा टेक विजयी जुलूस भी निकाला.