News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में 5 घंटों में मारे गए 5 आतंकी, मुठभेड़ अभी भी जारी

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा है कि पिछले 5 घंटों में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Jul 2021, 08:30:15 AM
Encounter

आतंकियों के मंसूबों पर लगातार पानी फेर रहे भारतीय सुरक्षा बल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पुलवामा और कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ जारी
  • अब तक सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए 5 आतंकी
  • सेना के जवानों ने राजौरी में भी ढेर किया घुसपैठिया

पुलवामा:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम और पुलवामा (Pulwama) में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी (Terrorists) मारे गए. जम्मू कश्मीर के पुलवामा क्षेत्र के पूचल इलाके में सुरक्षा बलों मे बड़ी कामयाबी हासिल की है. इलाके में सुरक्षाबल व आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर हो गए. वहीं दूसरी तरफ कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में 2 और आतंकी मारे गए. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा है कि पिछले 5 घंटों में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है.

जारी है अभी भी मुठभेड़
जम्मू और कश्मीर स्थित पुलवामा के पुचल में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान मौके पर सेना, अर्धसैनिक बल, दमकल और राज्य पुलिस के जवान मौजूद हैं. बताया गया कि इस एनकाउंटर में अब तक 2 आतंकी मार गिराए गए हैं. हालांकि अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को मुखबिरों से खबर मिली कि पुचल में आतंकी हो सकते हैं, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस आशय की जानकारी नहीं मिल सकी थी कि मौके पर कितने आतंकी मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ेंः MLA चुनाव हारे, कहीं से MP भी नहीं, फिर भी PM Modi ने बना दिया मंत्री

राजौरी में घुसपैठिया ढेर
इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए हैं. प्रवक्ता ने बताया, ‘आज तड़के पाकिस्तानी आतंकवादियों के समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश की.' उन्होंने कहा कि सेना के सतर्क जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को एकीकृत निगरानी प्रणाली और मुठभेड़ की मदद से नाकाम कर दिया और गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया. 

यह भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेश के 6 बार CM रहे वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में निधन

भारी असलहा बरामद
प्रवक्ता के मुताबिक मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से एक एके 47 राइफल, एके47 की चार मैगजीन और दो हथगोले भी बरामद हुए है.प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई दिखाती है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 08:28:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.