News Nation Logo

इजरायल-फिलिस्तीन के संघर्ष का कश्मीर में उठ रहा धुआं

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि कश्मीर में भी आतंकी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं. हमारी खुफिया सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों की नई साजिश इजरायल की तर्ज पर हो सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 10:09:19 AM
Indian Army

Indian Army (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कश्मीर में आतंकी बिगाड़ सकते हैं माहौल
  • सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी जारी की
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह से सतर्क

नई दिल्ली:

इजरायल और फलस्तीन (Israel-Palestine Conflict) के बीच एक हफ्ते से भी अधिक समय से जारी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक इस संघर्ष में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लेबनान (Lebanon) द्वारा दागे गए गोलों के जवाब में इजरायल ने भी उस पर बमों की बरसात की है. लेबनान के अनुसार इजरायल (Israel) ने उस पर 22 गोले दागे हैं. वहीं इजरायल का कहना है कि पहले दक्षिणी लेबनान की तरफ से बमबारी की गई थी. दोनों देशों के बीच बमबारी तो हजारों किलोमीटर दूर हो रही है, लेकिन इसका धुआं भारत के कश्मीर में उठता दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- ओलंपियन सुशील कुमार ने दी अग्रिम जमानत की याचिका, आज रोहिणी कोर्ट में सुनवाई 

इन देशों के झगड़े में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि कश्मीर में भी आतंकी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं. हमारी खुफिया सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि कश्मीर घाटी (Jammu Kashmir) में आतंकी संगठनों (Terrorists) की नई साजिश इजरायल (Israel) की तर्ज पर हो सकती है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी झंडों के डंडों में आईईडी या विस्‍फोटक लगाकर आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. घाटी में इससे जुड़े 3 साल पुराने वीडियो के वायरल होने के बाद अलर्ट जारी किया है.

सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा बलों को इस तरह के खतरे से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है. सुरक्षाबलों को सलाह दी गई है कि वो  इस तरह के खतरे से निपटने के लिए नए ड्रिल और तकनीक का अविष्कार करे. साथ ही सुरक्षाबलों को स्निफर डॉग्स के इस्तेमाल की सलाह दी गई है. ऐसे फ्लैग पोल सड़कों या पेड़ के पास पड़े हुए हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- AIIMS-ICMR की कोरोना मरीजों पर नई गाइडलाइन, जानें क्या है इसमें 

वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस भी सतर्क हो गई है. उसने सख्त चेतावनी जारी की है और कहा है कि जो भी शख्स फिजा खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सख्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि जो भी शख्स कश्मीर की शांति को, कश्मीर की फिजा को खराब करने की कोशिश करेगा, पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. पुलिस ने कहा है कि उसकी नजर सोशल मीडिया से लेकर हर संवेदनशील जगहों पर है और कश्मीर की फिजा को खराब करने की कोशिश करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 10:09:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.