logo-image

सियोल में सीजन की पहली शीत लहर के लिए चेतावनी जारी की गई

सियोल में सीजन की पहली शीत लहर के लिए चेतावनी जारी की गई

Updated on: 24 Dec 2021, 01:25 PM

सियोल:

मौसम एजेंसी ने कहा कि इस मौसम की पहली शीत लहर की चेतावनी शुक्रवार रात को ग्रेटर सियोल क्षेत्र और दक्षिण कोरिया के कई अन्य हिस्सों में जारी की गई। इस कारण अगली सुबह तापमान शून्य से 15 डिग्री सेल्सियस नीचे तक गिरने की उम्मीद है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) ने कहा कि शीत लहर की चेतावनी राजधानी क्षेत्र में, अधिकांश गंगवोन प्रांत और कई अन्य केंद्रीय अंतदेर्शीय क्षेत्र में रात नौ बजे से प्रभावी होगी।

चेतावनी तब जारी की जाती है जब सुबह का न्यूनतम तापमान पिछले दिन से 15 डिग्री से अधिक गिरने या लगातार दो दिनों से अधिक समय तक शून्य से 15 डिग्री नीचे रहने की संभावना होती है, या जब तापमान तेजी से गिरता है और बड़े नुकसान की आशंका होती है।

केएमए ने कहा कि वह डेगू, डेजॉन, सेजोंग, येओसु और मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों के कई अन्य हिस्सों के लिए शीत लहर से बचने के लिए सलाह भी जारी करेगा।

शनिवार को सियोल में सुबह का न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से 14 डिग्री नीचे, गंगवोन प्रांत के चुनचेन में शून्य से 13 डिग्री नीचे और डेजॉन में शून्य से 10 डिग्री नीचे रहने का अनुमान है।

एजेंसी ने कहा कि तेज हवाओं के कारण, सियोल का तापमान दिन में शून्य से 22 डिग्री नीचे गिर जाएगा, जबकि दैनिक अधिकतम तापमान शून्य से 8 डिग्री नीचे पहुंच जाएगा।

केएमए ने कहा कि राजधानी क्षेत्र और कुछ मध्य क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी और शुक्रवार के दौरान गंगवोन के पूर्वी तट में भारी हिमपात के बाद शीत लहर आएगी, शनिवार तक कुछ गंगवोन क्षेत्रों में 20 सेमी तक हिमपात की भविष्यवाणी की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.