logo-image

चारधाम की बदनामी ना हो, इसका ख्याल सभी को रखना है- सतपाल महाराज

चारधाम की बदनामी ना हो, इसका ख्याल सभी को रखना है- सतपाल महाराज

Updated on: 21 Jun 2023, 08:30 PM

देहरादून:

केदारधाम देश के अहम तीर्थस्थलों में शामिल है। लेकिन, इन दिनों बाबा केदार का धाम सुर्खियों में है। बाबा केदारनाथ धाम से जुड़े विवाद इन दिनों काफी चचार्ओं में हैं। केदारनाथ मंदिर में लगी सोने की परत की गुणवत्ता वाले मामले में जांच बैठा दी गई है। जबकि, नोट उड़ाने वाले विवाद में महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। ये जानकारी पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने दी है।

गर्भगृह में लगे सोने की परत को लेकर उठे विवाद पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि इस मामले में जांच बिठा दी गई है। ऐसे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। लेकिन, इतना जरूर है कि जिस दानदाता ने सोना दान दिया है, उसी ने ही मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत लगाई है। ऐसे में जांच के बाद अगर इसमें सत्यता पाई जाती है, तो कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, महिला की ओर से गर्भगृह में पैसे उड़ाने के मामले पर पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि बाबा केदारनाथ धाम के गर्भगृह में जो महिला पैसे उड़ा रही थी, उस पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। साथ ही उनकी कोशिश है कि चारधाम की संस्कृति और धार्मिकता को सुरक्षित रखा जाए। ऐसे में लोगों को चाहिए कि ज्यादा कमेंट ना करके, अगर ऐसे कुछ मामले सामने आते हैं, तो उन्हें अवगत कराएं, ताकि उसकी जांच कराई जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में चारधाम की बदनामी ना हो, इसका ख्याल सभी को रखना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.