logo-image

सरबजीत की बहन दलवीर कौर का निधन, देर रात पंजाब में ली आखरी सांस

पाकिस्तान में जासूसी के मामले में सरबजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया था. ये बात सच है कि सरबजीत की रिहाई में उसकी बहन का बहुत बड़ा हाथ था.

Updated on: 26 Jun 2022, 10:17 AM

New Delhi:

1991 में गिरफ्तार सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का पंजाब में निधन हो गया. पाकिस्तान में जासूसी के मामले में सरबजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया था. ये बात सच है कि सरबजीत की रिहाई में उसकी बहन का बहुत बड़ा हाथ था.  लेकिन 2013 में लाहौर की जेल में ही सरबजीत की मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दलवीर कौर ने देर रात आखिरी सांस ली.  60 साल की दलवीर कौर के निधन की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. उनका अंतिम संस्कार आज यानी के रविवार को पंजाब के भिखीविंड में होगा.

यह भी पढ़ें- अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर डिप्टी स्पीकर ने बागियों को दिया नोटिस

हालांकि सरबजीत ने अंतर्राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी हैं. 1991 में पाकिस्तान की अदालत ने सरबजीत को मौत की सजा सुनाई थी. सरबजीत पर लाहौर और फैसलाबाद में बम धमाकों की साजिश का आरोप लगाया गया था. हालांकि भारत का कहना था कि ये गलत पहचान का मामला है. मई 2013 में लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों ने 49 साल के सरबजीत पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई. सरबजीत की जिंदगी पर एक बॉलिवुड फिल्म भी बनी थी, जिसमें सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया था और दलबीर कौर की भूमिका ऐश्वर्या राय ने की थी.

यह भी पढ़ें-  महाराष्ट्र संकट: मुंबई पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू की