logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

संयुक्त किसान मोर्चा का दावा : ट्रैक्टर परेड के बाद 100 से ज्यादा लापता

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से दावा किया गया है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के बाद से 100 से अधिक व्यक्तियों के लापता होने की सूचना मिली है.

Updated on: 01 Feb 2021, 11:18 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की तरफ से ट्रैक्टर परेड का आयोजन किया गया था. हालांकि उस दिन दिल्ली में काफी हिंसा देखी गई. संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से दावा किया गया है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के बाद से 100 से अधिक व्यक्तियों के लापता होने की सूचना मिली है. इस पर संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से गहरी चिंता जताई गई है. अब ऐसे लापता व्यक्तियों के बारे में जानकारी संकलित करने की कोशिश की जा रही है, जिसके बाद अधिकारियों के साथ औपचारिक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Farmer Protest: अपनी मांगों पर अड़े किसान, बिजनौर में आज होगी महापंचायत

लापता लोगों के लिए कमेटी गठित
इस बाबत एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें प्रेम सिंह भंगू, राजिंदर सिंह दीप सिंह वाला, अवतार सिंह, किरणजीत सिंह सेखों व बलजीत सिंह शामिल हैं. लापता व्यक्तियों के बारे में जानकारी के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने एक नंबर भी जारी किया है, जिसमें उस लापता व्यक्ति का पूरा नाम, पूरा पता, फोन नंबर और घर का कोई अन्य संपर्क नंबर और कब से गायब है, यह पता चल सकता है. संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आगे कहा गया, 'हम मनदीप पुनिया और अन्य पत्रकारों की गिरफ्तारी की निंदा करते हैं.'

यह भी पढ़ेंः  Budget 2021: मोदी सरकार महंगाई रोकने में रही नाकाम, 72 फीसदी प्रभावित

सरकार पर तीखा हमला
सयुंक्त किसान मोर्चा ने विभिन्न विरोध स्थलों की इंटरनेट सेवाएं बंद किए जाने और किसानों पर हमले की भी निंदा की. मोर्चा की तरफ से कहा गया, 'सरकार नहीं चाहती कि वास्तविक तथ्य किसानों और सामान्य जनता तक पहुंचे, न ही उनका शांतिपूर्ण आचरण की बात दुनिया तक पहुंचे. सरकार किसानों के चारों ओर अपना झूठ फैलाना चाहती है.' मोर्चा के नेताओं ने सिंघु बॉर्डर व अन्य धरना स्थलों तक पहुंचने से आम लोगों और मीडियाकर्मियों को रोकने के लिए लंबी दूरी से विरोध स्थलों की घेराबंदी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'पुलिस और सरकार द्वारा हिंसा के कई प्रयासों के बावजूद, किसान अभी भी तीन कृषि कानूनों और एमएसपी पर बहस कर रहे हैं. हम सभी जागरूक नागरिकों को स्पष्ट करना चाहते हैं कि दिल्ली मोर्चा सुरक्षित और शांतिपूर्ण है.'