News Nation Logo
Banner

Farmer Protest : किसान आंदोलन को मिला ओवैसी का साथ, ट्वीट कर किया समर्थन

कृषि कानूनों (Agriculture Law) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) 1 फरवरी को 68वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान अब भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Feb 2021, 09:20:46 AM
Farmers Protest

Farmer Protest: अपनी मांगों पर अड़े किसान, बिजनौर में आज महापंचायत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Agriculture Law) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) 1 फरवरी को 68वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान अब भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं.  गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर धरने पर बैठे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार के बातचीत के लिए शर्त रखी है कि जब तक सरकार गिरफ्तार किए गए किसानों को नहीं छोड़ती है, तब तक सरकार के साथ बातचीत नहीं की जाएगी. दूसरी तरफ सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के बढ़ौत में आज बिजनौर और हरियाणा के जींद में महापंचायत रखी गई है. वहीं गुर्जर समुदाय ने बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर के खिलाफ राकेश टिकैत की बयानबाजी पर 7 फरवरी को गौतमबुद्धनगर के बादलपुर गांव में महापंचायत बुलाई है. 
 

पंजाब मेल में बड़ी संख्या में किसानों के आने की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन को किया गया डायवर्ट, पंजाब मेल से गाजीपुर जा रहे थे किसान, मथुरा रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सुरक्षा, जीआरपी, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस बल तैनात. रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील किया गया. 

किसान आंदोलन को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का साथ मिला है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह किसानों के साथ हैं. 


किसानों ने बुलाई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक. दोपहर 1 बजे होगी संयुक्त किसान मोर्च की बैठक. प्रधानमंत्री के आमंत्रण और आगे की रणनीति को लेकर बुलाई गई बैठक

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में भीषण जाम. अक्षरधाम से नोएडा आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को किया बंद. नेशनल हाईवे-9 की सभी 14 लेन का ट्रैफिक पहले से ही बंद है. अब आनंद विहार वाले रास्ते को भी बंद किया गया है. फिलहाल गाज़ियाबाद की तरफ से दिल्ली जाने के लिए सीमापुरी, भौपुरा होते हुए सूर्य नगर का मार्ग खुला है. 

किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थन में भारी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्जर पर धरने पर बैठे हैं.

किसान संगठनों ने आगे की रणनीति के लिए आज बिजनौर में महापंचायत बुलाई है.

किसान आंदोलन का आज 68वां दिन है. किसान अभी भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हैं.

First Published : 01 Feb 2021, 09:20:46 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.